×

यूनिलीवर का कहना है कि भारत का कारोबार विकास की राह पर लौट रहा है

 

बिक्री पर एक सख्त प्रभाव के बाद, भारत फिर से विकास पथ पर लौट आया है, एंग्लो-डच एफएमसीजी प्रमुख यूनिलीवर ने कहा है।  ब्राजील के साथ-साथ भारत में व्यापार की वृद्धि की वापसी और चीन में जारी रिकवरी ने कंपनी के उभरते बाजारों को सितंबर 2020 की तिमाही में 5.3 प्रतिशत की वृद्धि दर दी।

“भारत (व्यापार) खाद्य और वृद्धि और स्वच्छता में वृद्धि द्वारा संचालित कम-एकल अंक में वृद्धि हुई। सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल श्रेणियों के नेतृत्व में चीन ने दोहरे अंकों में वृद्धि की और खाद्य सेवा में वृद्धि के लिए वापसी की, क्योंकि घर के बाहर खाने का चैनल पूरी क्षमता से वापस आ गया, ”यूनिलीवर ने अपनी कमाई के बाद के बयान में कहा।  यूनीलीवर ने कहा कि साल के पहले एक सख्त लॉकडाउन के बाद, भारत ने आर्थिक गतिविधियों में तेजी देखी, हालांकि COVID-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

भारत यूनीलीवर के एशिया, एएमईटी (अफ्रीका, मध्य पूर्व, तुर्की) और आरयूबी (रूस, यूक्रेन, बेलारूस) के बाजार क्षेत्र में आता है, जिसमें 6 बिलियन यूरो का कारोबार होता है। ”अंडरलाइंग की बिक्री 3.7 प्रतिशत के साथ 4.5 प्रतिशत बढ़ी। वॉल्यूम और 0.7 प्रतिशत की कीमत से, लॉकडाउन प्रतिबंध इस वर्ष की पहली छमाही की तुलना में इस क्षेत्र में बहुत कम हो गया। ” कुल मिलाकर, यूनिलीवर ने जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए 12.9 बिलियन यूरो का कारोबार किया है, जो कि 2019 की इसी अवधि की तुलना में 2.4% कम था, “7.7% की मुद्रा से नकारात्मक प्रभाव” के साथ।