×

अच्छे रेस्पॉन्स के साथ सब्सक्राइब होकर बंद हुआ ये आईपीओ,जाने अब क्या होगा मार्किट का हाल 

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स के आईपीओ को बाजार से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। इस पर बोली लगाने की आखिरी तारीख 28 मार्च थी. इस आईपीओ में निवेशकों ने जमकर निवेश किया और यह आईपीओ 86.57 गुना सब्सक्राइब होने के बाद बंद हुआ. कंपनी ने आईपीओ में करीब 43.40 लाख शेयर जारी किए थे। हालांकि, निवेशकों ने 37.57 करोड़ शेयरों के लिए पैसा लगाया। खुदरा निवेशकों ने इसे 46.97 गुना, योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) ने 59.59 गुना और गैर-संस्थागत खरीदारों (एनआईबी) ने 214.94 गुना सब्सक्राइब किया।

लिस्टिंग 3 अप्रैल को होगी
एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स के इस आईपीओ में 50 फीसदी हिस्सा क्यूआईबी, 15 फीसदी एनआईबी और 35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित था. एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स इस आईपीओ के जरिए 130.20 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इस आईपीओ में 62 लाख शेयर फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए गए थे। इनका मूल्य दायरा 200 रुपये से 210 रुपये प्रति शेयर रखा गया था. इस IPO की अलॉटमेंट डेट 1 अप्रैल रखी गई है. कंपनी की लिस्टिंग 3 अप्रैल को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर होगी।

जीएमपी 110 रुपये पर चल रहा है
कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस आईपीओ से प्राप्त धन का उपयोग मशीनें खरीदने, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने, संयुक्त उद्यमों पर खर्च करने, ऋण चुकाने और कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। इसका ग्रे मार्केट प्राइस (जीएमपी) 110 रुपये चल रहा है। उम्मीद है कि इसकी लिस्टिंग 50 फीसदी मुनाफे के साथ हो सकती है।

व्यवसाय इंजीनियरिंग और निर्माण में है
एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स का व्यवसाय सड़क, पुल, सुरंग और ढलान स्थिरीकरण तक फैला हुआ है। यह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बड़े पैमाने पर काम करता है। यह इंजीनियरिंग और निर्माण कार्य करता है। इस आईपीओ को कई ब्रोकरेज फर्मों से सकारात्मक संकेत मिले हैं. उन्होंने संकेत दिया है कि यह कंपनी मध्यम से लंबी अवधि में मुनाफा दे सकती है।