×

एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड Q2 प्रावधानों में तेज उछाल देखते हैं

 

एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड, भारत की दूसरी सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड फर्म, ने गुरुवार को परिसंपत्ति की गुणवत्ता में भारी गिरावट दर्ज की, क्योंकि हजारों कार्डधारकों ने भुगतान को छोड़ दिया, लोगों के वित्तीय स्वास्थ्य पर कोरोनावायरस महामारी के प्रभाव का नवीनतम संकेत।

कंपनी की सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (GNPA) सितंबर तिमाही में 4.29% हो गई, जो पिछले तीन महीनों में सिर्फ1.35% थी।

संपत्ति की गुणवत्ता और भी खराब हो सकती थी, शीर्ष अदालत के आदेश ने खराब ऋणों की मान्यता पर रोक नहीं लगाई। इसके अलावा, ऋणदाता ऋण को बुरा नहीं मान सकते, भले ही कोई चूक हुई हो।

एसबीआई कार्ड प्रबंधन ने कहा कि आदेशित स्टैंडस्टिल की अनुपस्थिति में, जीएनपीए संख्या 7.46% हो जाएगी।

SBI कार्ड ने इस वर्ष की समान अवधि के लिए crore 329 करोड़ के मुकाबले तिमाही में and 862 करोड़ की हानि और खराब ऋण व्यय की सूचना दी।

“इसके अतिरिक्त, Q2 वित्त वर्ष 21 में Q2 268 करोड़ के लिए प्रबंधन ओवरले प्रावधान; सितंबर तक कुल प्रबंधन ओवरले प्रावधान ₹ 758 करोड़ है। ”

प्रोविजनिंग और बैड लोन में बढ़ोतरी के कारण in 206 करोड़ के मुनाफे में 46% की गिरावट आई। हालांकि, परिचालन से राजस्व 5% बढ़कर from 2,413 करोड़ हो गया।

जबकि राजकोषीय दूसरी तिमाही में परिसंपत्ति की गुणवत्ता की चिंता उभरी, क्रेडिट कार्ड कंपनी ने कहा कि खुदरा खर्च में पुनरुत्थान दिखाई दिया।

पूर्ववर्ती तीन महीनों से दूसरी तिमाही में खुदरा खर्च में लगभग 50% की वृद्धि हुई। खुदरा खर्च पूर्व-कोविद का 90% (दिसंबर 2019- फरवरी 2020) स्तर पर था।

“कार्ड-इन-फोर्स” -टोटल कार्ड जारी किए गए और बकाया- 16% बढ़कर 11 मिलियन हो गया, जो कि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 9.5 मिलियन था, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि में 9.5 मिलियन था