×

PUBG मोबाइल को जल्द ही रिले किया जा सकता है क्योंकि सरकार PUBG इंडिया कंपनी के पंजीकरण को मंजूरी देती है

 

PUBG India Private Limited कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय से आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद अब भारत में एक पंजीकृत कंपनी है। 20 नवंबर, 2021 को कर्नाटक में शामिल, PUBG इंडिया PUBG Corporation की भारत की सहायक कंपनी है, जो बड़े पैमाने पर लोकप्रिय ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम PUBG मोबाइल के पीछे है, जो वर्तमान में गोपनीयता चिंताओं पर देश में प्रतिबंधित है। नया विकास PUBG मोबाइल को भारत में संभावित पुन: लॉन्च के करीब ले आया है।

PUBG Corp, जो दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी क्राफ्टन इंक के स्वामित्व में है, ने 12 नवंबर को एक नए भारत में वापसी करने की अपनी योजना की घोषणा की थी । भारत की सहायक कंपनी की स्थापना उन योजनाओं में से एक थी। पबग कॉर्प ने एक बयान में कहा, “खिलाड़ियों के साथ संचार और सेवाओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी।” उन योजनाओं के विस्तार के रूप में, PUBG कॉर्प का भारत कार्यालय होगा और यह व्यापार, निर्यात और खेल विकास में विशेषज्ञता वाले 100 से अधिक कर्मचारियों को काम पर रखेगा

यह एक विशेष रूप से नए PUBG मोबाइल गेम के निर्माण के अलावा है जो विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए उपयोगकर्ता गोपनीयता के उच्चतम संबंध के साथ बनाया गया है। PUBG कॉर्प इसे PUBG मोबाइल इंडिया कह रहा है। PUBG कॉर्प “सुरक्षा को सुदृढ़ करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी रखने वाले भारतीय उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत पहचान रखने वाली भंडारण प्रणालियों पर नियमित ऑडिट और सत्यापन करेगा।” क्राफ्टन ने Microsoft के साथ एक वैश्विक साझेदारी भी की है जो PUBG मोबाइल को Azure क्लाउड प्लेटफॉर्म पर होस्ट करने की अनुमति देता है।

PUBG मोबाइल इंडिया में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव होंगे जिनमें वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड, क्लॉथेड कैरेक्टर और ग्रीन हिट इफेक्ट शामिल हैं। और यह उपयोगकर्ताओं द्वारा उस पर खर्च किए जाने वाले समय पर प्रतिबंध लगाकर स्वस्थ गेमप्ले की आदतों को बढ़ावा देने का प्रयास करेगा।

यह सब PUBG मोबाइल की भारत में वापसी की गारंटी नहीं देता है। भारत सरकार ने एक सख्त मिसाल कायम करते हुए एक मजबूत संदेश दिया है कि राष्ट्र की गोपनीयता को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। 24 नवंबर को, सरकार ने अलीएक्सप्रेस सहित 43 और चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया , जो कथित तौर पर भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था की गतिविधियों में उलझाने के लिए थे। भारत में अब तक 267 चीनी एप्स प्रतिबंधित हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में PUBG मोबाइल के लिए चीजें कैसी होती हैं।