×

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज 2,100 करोड़ रुपये में हंट्समैन ग्रुप की भारतीय सहायक कंपनी का अधिग्रहण कर रहा है।

 

चिपकने के लोकप्रिय फेविकोल ब्रांड के निर्माता पिडिलाइट इंडस्ट्रीज 2,100 करोड़ रुपये में हंट्समैन ग्रुप की भारतीय सहायक कंपनी का अधिग्रहण कर रहा है।

अधिग्रहण से इसे अर्नाल्डाइट, अर्डलडिट कारपेंटर और आर्सियल जैसे जाने-माने ब्रांड मिलेंगे। पिडिलाइट को हंट्समैन एडवांस्ड मैटेरियल्स सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (HAMSPL) का अधिग्रहण किया जाएगा, जो चिपकने वाला, सीलेंट और अन्य उत्पाद बनाता है।

स्टॉक एक्सचेंजों के लिए एक नियामक फाइलिंग में, Pidilite ने कहा कि अधिग्रहण नकद में किया जाएगा, यह प्रथागत कार्यशील पूंजी और अन्य समायोजन को बाहर करता है, लेनदेन के समापन से पहले कुछ पूर्व शर्त के अधीन किया जा रहा है। इस सौदे में पश्चिम एशिया, अफ्रीका और आसियान देशों के लिए ट्रेडमार्क लाइसेंस के अलावा कंपनी का भारतीय उपमहाद्वीप व्यापार भी शामिल है।

व्यापर बंद होने पर लगभग 90 प्रतिशत नकद विचार और 18 महीने के भीतर एक कमाई के तहत शेष राशि प्राप्त करेगा, यदि व्यवसाय 2019 के अनुसार बिक्री राजस्व प्राप्त करता है।लेन-देन अगले सप्ताह तक बंद होने की उम्मीद है।

हंट्समैन को यहां अपने संचालन से 2019 में लगभग 400 करोड़ रुपये का राजस्व मिला था।

पिडिलाइट के प्रबंध निदेशक भरत पुरी ने कहा, “अर्डालिट हमारे चिपकने वाले और सीलेंट के पहले से ही बहुत मजबूत पोर्टफोलियो को जोड़ देगा और हमारे खुदरा पोर्टफोलियो को पूरक बना देगा।”

बीएसई पर  पिडिलाइट के शेयर करीब पांच फीसदी की बढ़त के साथ 1,590.35 रुपये पर बंद हुआ