×

अब आप भी गांव में खोले किराना की दुकान, सरकार पहुंचाएगी सामान,होगी लाखों की कमाई 

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, अगर आप बिजनेस के जरिए बंपर कमाई करना चाहते हैं तो आप इसे गांव या शहर में कहीं भी शुरू कर सकते हैं। वैसे भी आजकल के युवा बिजनेस की तरफ ज्यादा रुख कर रहे हैं। केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिनका फायदा उठाकर आप भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं। ऐसे में हरियाणा सरकार गांव या शहर के बेरोजगार युवाओं के लिए एक योजना चला रही है।सरकार इन स्टोर्स को सारा सामान सप्लाई करती है। इन्हें हर हित स्टोर्स कहते हैं। स्टोर चलाने वाले मालिक को ऑनलाइन सामान मंगवाना होता है। आपको स्टोर पर सामान मिल जाएगा। इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है।

जानिए कौन कर सकता है आवेदन

अगर आप हर हित स्टोर खोलना चाहते हैं तो आपकी उम्र 21 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही 12वीं पास होना भी जरूरी है। उम्मीदवार गांव या शहर में कहीं भी स्टोर खोल सकते हैं। आवेदन मंजूर होने पर 10 हजार रुपये जमा कराने होंगे। हर हित स्टोर खोलने के लिए कम से कम 200 वर्ग फीट की दुकान होनी चाहिए। आप कम से कम 5 लाख रुपये से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

ये सामान मिलते हैं

देश की नामी कंपनियों के ब्यूटी प्रोडक्ट भी हर हिट स्टोर पर मिलते हैं। खास बात यह है कि स्टोर मालिक को इन्हें खरीदने के लिए कंपनियों के डीलर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती। सरकार की ओर से ही स्टोर पर ये सामान उपलब्ध कराए जाते हैं। इतना ही नहीं, यहां स्टेशनरी का सामान भी मिलता है।

आधुनिक रिटेल स्टोर से कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर हिट स्टोर में बिकने वाले सामान पर कम से कम 10 फीसदी मार्जिन मिलता है। इसके साथ ही समय-समय पर स्कीम भी चलाई जाती हैं। जिससे स्टोर मालिक हर महीने बंपर कमाई कर सकता है।