×

अब सिर्फ 10 हजार रुपए महीने का SIP में बनेंगे करोड़ों रुपये , जानिए कब, कहां और कैसे करें इन्वेस्ट 

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, म्यूचुअल फंड  हाउस ने बताया कि इतने लंबे समय में इतने ऊंचे रिटर्न का मतलब है कि अगर इस फंड में हर महीने सिस्‍टमैटिक इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान (SIP) के जरिए 10,000 रुपए का निवेश किया गया होता, तो वह निवेश अब 3 करोड़ रुपए से ज्यादा हो जाता. इसी तरह 1 लाख रुपए का एकमुश्त निवेश पिछले 23 सालों में बढ़कर 15 लाख रुपए से ज्यादा हो जाता.

एकमुश्त निवेश से 12.2 फीसदी का CAGR

दूसरे शब्दों में, एकमुश्त निवेश ने शुरुआत से ही 12.2 फीसदी का सालाना रिटर्न दिया. आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड की सहायक कंपनी और आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड की इन्वेस्टमेंट मैनेजर आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी  ने बताया कि इस फंड को अलग- अलग मार्केट कैप वाली कंपनियों में निवेश करने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया था, जिसमें ब्लू चिप स्टॉक से लेकर टेक स्टार्टअप कंपनियों तक एक डायवर्सिफाइड भरा पोर्टफोलियो तैयार करना शामिल था.

बाकी फंड से बेहतर प्रदर्शन

म्यूचुअल फंड हाउस ने कहा कि एक निवेशक को आईटी, मीडिया, टेलीकॉम और एंटरटेनमेंट सेक्टर की बेहतर संभावनाओं से अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. इसके जरिए वेल्थ क्रिएशन की चर्चा करते हुए आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी के प्रबंध निदेशक और सीईओ, ए बालासुब्रमण्यम ने कहा कि दो दशकों से ज्यादा की स्टडी से पता चलता है कि हमारे डिजिटल इंडिया फंड ने लगातार अपने बेंचमार्क से और सेक्टर के अन्‍य फंडों से बेहतर प्रदर्शन किया है. टेक सेक्टर में ग्रोथ के सुनहरे अवसरों को भुनाने पर फंड का फोकस है, जो लगातार बेहतर होता जा रहा है. यह एक ऐसा स्मार्ट कदम है, जो इन्‍वेस्‍टमेंट को इस उद्योग के पॉजिटिव रुझानों के साथ आगे बढ़ता है.