×

Microsoft टीम 24 घंटे मुफ्त वीडियो कॉलिग की देगी सुविधा

 

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने कम्युनिकेशन ऐप टीम्स का पर्सनल वर्जन लॉन्च किया है, जो दोस्तों और परिवारों के बीच दिन भर मुफ्त वीडियो कॉलिंग की सुविधा प्रदान करेगा।

टीम के व्यक्तिगत संस्करण के उपयोगकर्ता वीडियो कॉल में अधिकतम 300 लोगों से मिल सकेंगे जो 24 घंटे तक चलेगा।

द वर्ज के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट “आखिरकार महामारी के बाद 100 लोगों तक के समूह कॉल के लिए 60 मिनट की सीमा लागू करेगा, लेकिन 1:1 कॉल के लिए 24 घंटे रखा जाएगा।”

माइक्रोसॉफ्ट ने लगभग एक साल पहले आईओएस और एंड्रॉयड उपकरणों पर व्यक्तिगत संस्करण का पूर्वावलोकन किया था।

व्यक्तिगत सेवाओं के लिए माइक्रोसॉफ्ट टीम के समान है । ये लोगों को चैट करने, वीडियो कॉल करने और कैलेंडर, स्थान और फाइलों को आसानी से साझा करने की अनुमति देती है।

व्यक्तिगत उपयोग के लिए माइक्रोसॉफ्ट टीम अब पूरे वेब, मोबाइल और डेस्कटॉप ऐप पर काम करती है।

रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के व्यक्तिगत उपयोगकतार्ओं को अपने टुगेदर मोड को सक्षम करने की अनुमति दे रहा है।

हालांकि, माइक्रोसॉफ्ट ने अभी तक उपभोक्ताओं के लिए स्काइप को टीमों के साथ बदलने की योजना पर घोषणा नहीं की है।

कंपनी के सीईओ सत्या नडेला के अनुसार, ” फैली महामारी के बीच ऑनलाइन काम और सीखने से प्रेरित, माइक्रोसॉफ्ट टीमों के पास अब वैश्विक स्तर पर 145 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जो एक साल पहले की संख्या से लगभग दोगुना है।”

अपने तीसरे पक्ष और टीमों के साथ व्यावसायिक प्रयोगों की लाइन को एकीकृत करने वाले 1,000 से अधिक उपयोगकतार्ओं वाले संगठनों की संख्या में साल-दर-साल लगभग तीन गुना बढ़ोतरी हुई है।

कंपनी ने पिछले एक साल में टीमों में 300 से अधिक सुविधाएं जोड़ी हैं, जिसमें 2021 में अब तक 100 से अधिक नई क्षमताएं शामिल हैं।

–आईएएनएस