×

सिर्फ कुछ दिनों में हजारों को करोड़ों बना सकते हैं ये 3 धाकड़ शेयर्स, जाने तगड़ा रिटर्न के लिए कब और कैसे करें इन्वेस्टमेंट ?

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी आज 28 फरवरी को शुरुआती कारोबार में मामूली गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। सैमको सिक्योरिटीज (Samco Securities) के टेक्निकल एनालिस्ट, ओम मेहरा ने कहा कि निफ्टी को 22,050-22,000 के रेंज पर तत्काल सपोर्ट है। वहीं ऊपर की ओर इसे 22,350 के स्तर पर रेजिस्टेंस का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि विदेशी निवेशक (FPI) इस महीने शुद्ध विक्रेता बने हुए हैं और मिडकैप में मुनाफावसूली के लिए कुछ भीड़ देखी जा रही है। ऐसे में निवेशकों को सतर्क रहना चाहिए।इसके साथ ही उन्होंने निवेशकों के लिए 3 स्टॉक्स भी सुझाए हैं, जिनपर दांव लगाकर शॉर्ट-टर्म में अच्छा मुनाफा बनाया जा सकता है-

1. कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (CAMS)

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 3,400 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 3,000 रुपये पर लगाने की सलाह दी गई है। यह स्टॉक शॉर्ट-टर्म में निवेशकों को 8 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। CAMS का स्टॉक बुलिश सॉसर पैटर्न से बाहर निकलने के बाद मजबूती से बढ़ रहा है। अहम बात यह है कि स्टॉक 20 EMA (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) से ऊपर बना हुआ है और 40 EMA इसे मजबूत सपोर्ट मुहैया करा रहा है।इसका MACD (मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस) भी पॉजिटिव रुख का संकेत देता है। MACD संकेतक में पॉजिटिव क्रॉसओवर का संकेत दिया गया है जबकि RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) 72 के स्तर पर था। इन टेक्निकल स्ट्रक्चर के आधार पर, इसमें 3,138 रुपये के आसपास पोजिशन ली जा सकती है।

2. मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट 

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 930 रुपये है, जबकि स्टॉप-लॉस 800 रुपये पर लगाने की सलाह दी गई है। यह शॉर्ट-टर्म में निवेशकों को 9 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। 61.8 प्रतिशत के फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट लेवल पर कंसॉलिडेशन के बाद स्टॉक में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। फिलहाल यह शेयर 50 दिनों के सिंपल मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो इसमें पॉजिटिव मोमेंटम का संकेत देता है।इसका RSI भी 55 के स्तर के आसपास मजबूत बेस बनाए हुए है। डेली चार्ट पर, इसका पिछला रेजिस्टेंस स्तर अब सपोर्ट स्तर पर बदल गया है, जिसने इसमें स्थिरता लाई हैं। इन टेक्निकल स्ट्रक्चर के आधार पर निवेशक इसमें 850 रुपये के आसपास लंबी पोजिशन ले सकते हैं।

3. हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स (HAL)

इस शेयर में भी खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 3,330 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 2,970 रुपये पर रखा गया है। शार्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 8 फीसदी रिटर्न दे सकता है। एक शानदार रैली के बाद पिछले दो महीनों से स्टॉक कंसॉलिडेट हो रहा है। पिछले 2 कारोबारी दिनों के दौरान शेयर ने बढ़े हुए वॉल्यूम के साथ तेजी दिखाई है। इसका RSI भी 50 से रिकवर होकर 59 पर पहुंच गया है, जो इसमें लगातार मजबूती का संकेत देता है।स्टॉक ने 50-दिनों के सिंपल मूविंग एवरेज से ऊपर पॉजिटिव रुख बनाए रखा है। खासतौर से, बोलिंगर बैंड कम हुआ है, जो आगे इसमें कम अस्थिरता का संकेत देता है और 3,135 रुपये से ऊपर का ब्रेकआउट इसमें खरीदारी की रुचि को और बढ़ा सकता है। इन टेक्निकल स्ट्रक्चर के आधार पर निवेशक इसमें 3,095 रुपये के आसपास पोजिशन ले सकते हैं।