×

F&O और इंट्राडे में मुनाफे के लिए आज इन 10 आकड़ों पर रखें नज़र,पलक झपकते ही बन जायेंगे लखपति 

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क,भारतीय शेयर बाजार के आज 19 मार्च को गिरावट के साथ खुलने की उम्मीद है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स करीब 77.50 अंक के नुकसान के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज खबरों के दम पर जोरदार एक्शन देखने को मिल सकता है। इन शेयरों में टीसीएस से लेकर टाटा स्टील और देवयानी इंटरनेशनल तक शामिल हैं।

1. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज 

TCS के शेयरों में आज शेयर बाजार खुलते ही एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिल सकता है। इस ब्लॉक डील के जरिए टाटा संस, कंपनी की करीब 0.65 प्रतिशत हिस्सेदारी या 2.34 करोड़ शेयरों को 4,001 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेच सकती है। इस पूरे डील की वैल्यू करीब 9,120 करोड़ रुपये होगी।

2. टाटा स्टील 

टाटा स्टील ने सोमवार को कहा कि उसने ब्रिटेन में पोर्ट टालबोट प्लांट में कोक ओवन का ऑपरेशन बंद करने का फैसला किया है। टाटा स्टील ने कहा कि कोक ओवन बंद होने के प्रभाव को कम करने के लिए वह कोक के आयात में बढ़ोतरी करेगी। टाटा स्टील ने इससे पहले कहा था कि पोर्ट टालबोट में उसकी कई भारी-भरकम संपत्तियां अपनी अंतिम क्षमता पर हैं।

3. आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी 

इस शेयर में भी एक बड़ी डील देखने को मिल सकती है। कंपनी के प्रमोटर- आदित्य बिड़ला कैपिटल और सन लाइफ (इंडिया) एएमसी इन्वेस्टमेंट्स इंक एक ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के जरिए इसके 2,01,66,293 इक्विटी शेयर (जो कुल हिस्सेदारी के 7 प्रतिशत के बराबर है) बेच सकते हैं। इसमें ओवर-सब्सक्रिप्शन की स्थिति में 1,28,86,277 अतिरिक्त शेयर बेचने का विकल्प भी शामिल है। यह ऑफर-फॉर-सेल गैर-रिटेल निवेशकों के लिए 19 मार्च को खुलेगा और रिटेल निवेशकों के लिए 20 मार्च को खुलेगा। इश्यू के लिए फ्लोर प्राइस 450 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

4. सोनाटा सॉफ्टवेयर

कंपनी ने एंड-टू-एंड आईटी सॉल्यूशंस और क्लाउड-मैनेजमेंट सेवाएं मुहैया कराने वाली ग्लोबल कंपनी Zones LLC के साथ एक ज्वाइंट गो-टू-मार्केट समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह साझेदारी 5 साल की होगी। इस दौरान दोनों कंपनियों ज्वाइंट ऑफर और इंडस्ट्री आधारित सॉल्यूशंस की डिलीवरी के जरिए लागत दक्षता और डेटा अनुकूलन का समर्थन करेंगे।

5. आईओएल केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स

ब्राजीलियाई हेल्थ रेगुलेटर एजेंसी, ANVISA ने पंजाब के बरनाला में कंपनी की सभी 10 API प्लांट का जीएमपी ऑडिट बिना किसी टिप्पणी के सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। यह जांच 11-15 मार्च के बीच चली थी।

6. वेरिटास (Veritas)

जेनेसिस इंटरनेशनल कॉरपोरेशन के सहयोग से कंपनी को 155.85 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) से ऑर्डर मिला है। इस परियोजना में 3D शहर मॉडल का विकास, कार्यान्वयन और रखरखाव और बीएमसी के लिए जियो-स्पैशियल तकनीक का इस्तेमाल करके बदलावों का पता लगाना शामिल है।

7. देवयानी इंटरनेशनल 

रजत लूथरा ने 29 मार्च से KFC के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह अब प्रदीप दास केएफसी के सीईओ के रूप में कार्यभार संभालेंगे। फिलहाल प्रदीप दास, एयरपोर्ट्स और इंस्टीट्यूशनल बिजनेस के सीईओ हैं।

8. एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग

जोधपुर विद्युत वितरण निगम ने 1,026 करोड़ रुपये के सोलर बिजनेस की 4 परियोजनाओं के लिए कंपनी की ज्वाइंट वेंचर फर्म, स्टॉकवेल सोलर सर्विसेज जेवी कंसोर्टियम को लेटर ऑफ अवार्ड जारी किए हैं।

9. एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स 

कंपनी को एक या अधिक किस्तों में नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर (NCD) के जरिए 1.01 लाख करोड़ रुपये तक फंड जुटाने के लिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से मंजूरी मिल गई है।

10. लेमन ट्री होटल्स 

कंपनी ने त्रिपुरा में लेमन ट्री होटल्स अगरतला के लिए एक लाइसेंस समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। होटल के FY27 में खुलने की उम्मीद है। कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी और होटल मैनेजमेंट यूनिट, कार्नेशन होटल्स इस होटल का संचालन करेगी।