×

अगर F&O और इंट्राडे के हैं शौक़ीन तो निवेशक गिफ्ट निफ़्टी से मुनाफा कमाने के लिये इन शेयर्स पर रखें नज़र 

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क,पिछले एक महीने में निफ्टी में कल एक दिन की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली. इससे पहले 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन इंडेक्स में इससे ज्यादा बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. हालांकि, कल की गिरावट केवल आधे फीसदी की ही थी. 4 जून के बाद बाजार में जबरदस्त रिकवरी दिखी है. इस दिन से अब तक इंडेक्स करीब 6% ऊपर जा चुका है. इस दौरान 24 सेशन में अगर बुधवार को छोड़ दें तो निफ्टी केवल 6 दिन ही लाल निशान में बंद हुआ है. कल शुरुआती कामकाज में इंडेक्स 24,461 का शिखर भी बनाने में कामयाब रहा.कल की गिरावट के बाद भी बाजार में 'गिरावट पर खरीदारी' की ही रणनीति देखने को मिली. कल के सेशन में इंडेक्स एक समय के लिए 24,150 के नीचे भी फिसला, लेकिन यहां से करीब 200 अंकों की रिकवरी भी देखने को मिली. हालांकि, इंडेक्स हैवीवेट Reliance Industries, HDFC Bank और TCS में गिरावट ही देखने को मिली है. दिन के अंत तक RIL और HDFC Bank में निचले स्तर से रिकवरी भी दिखी.

आज किन शेयरों पर होगी नजर

Sula Vineyards: अप्रैल जून तिमाही में वाइन टूरिज्म आय 2.5% घटकर ₹11.3 करोड़ पर आ गया है. ब्रांड आय 2.7% बढ़कर 104.4 करोड़ रुपये हो गई है. कुल आय 9.7% बढ़कर 129.6 करोड़ रुपये हो गई है.

Tata Elxsi: जून तिमाही में मुनाफा ₹197 करोड़ से घटकर ₹184 करोड़ पर आ गया है. आमदनी ₹906 करोड़ से बढ़कर ₹927 करोड़ रुपये हो गई है. EBIT ₹234 करोड़ से घटकर ₹225 करोड़ पर आ गई है. EBIT मार्जिन 25.8% से घटकर 24.3% पर आ गए है.

Glenmark Pharmaceuticals: कंपनी OFS के जरिए Glenmark Life में 7.84% हिस्सा बेचेगी.

Kesoram Industries: जून तिमाही में कंपनी का घाटा ₹32.4 करोड़ से बढ़कर ₹62 करोड़ हो गया है. आमदनी ₹999 करोड़ से गिरकर ₹879 करोड़ पर आ गई है. EBITDA ₹131.7 करोड़ से गिरकर ₹70.9 करोड़ रुपये पर आ गया है. EBITDA मार्जिन 13.2% से घटकर 8% रहे है.

Yes Bank: सूत्रों के हवाले से ब्लूमबर्ग ने जानकारी दी है कि First Abu Dhabi Bank भारत के यस बैंक के लिए संभावित खरीदारों की शामिल हो सकता है. सूत्र के मुताबिक बैंक 51 फीसदी हिस्सेदारी के लिए बोली लगा सकता है. मौजूदा बाजार भाव के आधार पर यस बैंक में बहुमत की हिस्सेदारी पाने की डील करीब 5 अरब डॉलर की होगी.

IRB Infra: जून में टोल कलेक्शन 35% बढ़कर ₹517 करोड़ है. कंपनी बीओटी प्रोजेक्ट से जुड़ी है. बिल्ड, ऑपरेट, ट्रांसफर प्रोजेक्ट पर करती है.

Oriental Rail Infrastructure: कपूरथला में रेल कोच फैक्ट्री से 19.33 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले.

GE Power India: कंपनी के हाइड्रो बिजनेस अंडरटेकिंग को GE Power Electronics को बेचने और ट्रांसफर करने की मंजूरी दी. बोर्ड ने कंपनी के गैस पावर बिजनेस अंडरटेकिंग को GE Renewable Energy Tech को बेचने और ट्रांसफर करने की मंजूरी दी.

Sona Blw Precision Forgings: कंपनी Citibank (China) के पक्ष में $28 लाख की कारपोरेट गारंटी जारी की है. चीन की सब्सिडियरी Comstar Automotive की ओर से कारपोरेट गारंटी जारी की है. चीन में प्रस्तावित वर्किंग कैपिटल और टर्म लोन फैसिलिटी के लिए कारपोरेट गारंटी जारी.