×

एचपी ने ग्रेटर इंडिया बिजनेस के नेतृत्व के लिए केतन पटेल को नियुक्त किया

 

कंप्यूटर और प्रिंटर के क्षेत्र की बड़ी कंपनी एचपी ने शुक्रवार को केतन पटेल को एचपी ग्रेटर इंडिया का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। उन्होंने विनय अवस्थी की जगह ली है जो अब आपूर्ति श्रृंखला के लिए प्रिंट संचालन प्रमुख के रूप में अपनी नई भूमिका संभालेंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा, एक लंबे समय से एचपी से जुड़े पटेल 1 अगस्त से भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका में कंपनी के कारोबार की जिम्मेदारी संभालेंगे और वह क्रिस्टोफ स्केल को रिपोर्ट करेंगे जो एचपी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी हैं।

स्केल कहते हैं, “दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक के रूप में भारत एक डिजिटल क्रांति के शिखर पर है जहां हमारे काम करने, रहने, खेलने में प्रौद्योगिकी की एक महत्वपूर्ण भूमिका है।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे यकीन है कि समृद्ध अनुभव और बाजार की गहरी समझ के साथ एक सिद्ध नेता के रूप में पटेल क्षेत्र में हमारे कस्टमर और पार्टनर ईकोसिस्टम में बेहतरी लेकर आएंगे।”

पटेल पहले ग्रेटर एशिया के लिए पर्सनल सिस्टम कैटगरी के प्रमुख थे जहां उन्होंने जापान, स्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण पूर्व एशिया और कोरिया जैसे देशों में कंप्यूटिंग व्यवसाय का नेतृत्व किया जिसमें हार्डवेयर, सेवाएं और समाधान शामिल थे।

पटेल साल 2005 में एचपी में शामिल हुए और एचपी की व्यक्तिगत प्रणालियों, प्रिंट और ग्राफिक्स समाधान व्यवसायों में विभिन्न नेतृत्व पदों पर रहे।

साल 2013 से 2017 तक वह एचपी इंडिया में पर्सनल सिस्टम के वरिष्ठ निदेशक थे।

एचपी में शामिल होने से पहले पटेल भारत में विप्रो इन्फोटेक, विप्रो पेरिफेरल्स और टीवीएस इलेक्ट्रॉनिक्स में काम कर चुके हैं, जहां उन्होंने उनका प्रिंटिंग बिजनेस का संचालन किया।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस