×

Flipkart दे रहा है यूपीआई बेस्ड ऐप्स को चुनौती,ऐप में शामिल हुईं 5 नई कैटेगरी

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क,भारतीय ई-कॉमर्स में खुद को स्थापित करने के बाद, फ्लिपकार्ट ने अब डिजिटल भुगतान प्लेटफ़ॉर्म में भी प्रवेश किया है। अपने डिजिटल भुगतान पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए, फ्लिपकार्ट ने आज कहा कि उसने डिजिटल समाधान कंपनी बिलडेस्क के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के बाद, फ्लिपकार्ट ऐप में 5 नई श्रेणियां जोड़ी गई हैं।

ये श्रेणियां जोड़ी गई हैं

फास्टैग, डीटीएच रिचार्ज, लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और मोबाइल पोस्टपेड बिल भुगतान के साथ-साथ रिचार्ज और बिल भुगतान श्रेणियां फ्लिपकार्ट ऐप में जोड़ी गई हैं।फ्लिपकार्ट ने भारत में अग्रणी भुगतान समाधान कंपनियों में से एक बिलडेस्क के साथ साझेदारी की है, ताकि भारत बिल भुगतान प्रणाली (BBPS) के साथ नई सेवाओं को एकीकृत करने में मदद मिल सके। भारत बिल भुगतान प्रणाली (BBPS) को नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया (NPCI) द्वारा विकसित किया गया है।

फ्लिपकार्ट के पेमेंट्स और सुपरकॉइन्स के उपाध्यक्ष गौरव अरोड़ा ने कहा, "डिजिटल भुगतान उद्योग के बढ़ने के साथ, ग्राहक अपने बिलों का भुगतान करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक तरीकों को तेजी से अपना रहे हैं। हमने ग्राहकों के लिए डिजिटल भुगतान की यात्रा को सरल बनाने और कैशलेस अर्थव्यवस्था के सरकार के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए फ्लिपकार्ट के दृष्टिकोण के अनुरूप अपनी सेवाओं के चयन में विविधता लाई है। अपने पसंदीदा उत्पादों को खरीदने से लेकर अपनी डिजिटल भुगतान आवश्यकताओं को पूरा करने तक, इस वृद्धि ने हमें ग्राहकों के लिए एक ऐसा गंतव्य बना दिया है जहाँ वे अपनी सभी ज़रूरतों को कभी भी, कहीं भी सुरक्षित और सहज तरीके से पूरा कर सकते हैं। यह पहल निरंतर नवाचार लाने और हमारे ग्राहकों के लिए समग्र अनुभव को समृद्ध करने की दिशा में एक और कदम है।इस साल मार्च में, फ्लिपकार्ट ने एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की। इसने फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के अंदर और बाहर ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट ट्रांजेक्शन के लिए अपना UPI हैंडल @fkaxis लॉन्च किया।