×

2 दिसंबर को खोलने के लिए बर्गर किंग इंडिया आईपीओ: इश्यू प्राइस, सभी विवरणों की जांच करें

 

अमेरिका स्थित बर्गर किंग की भारतीय सहायक कंपनी बर्गर किंग इंडिया लिमिटेड ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए कीमत बैंड 59- 60 रुपये प्रति शेयर तय किया है, जिसके अगले सप्ताह सदस्यता के लिए लॉन्च होने की उम्मीद है। बर्गर किंग के आईपीओ में 450 करोड़ रुपये का एक ताजा अंक और प्रमोटर QSR Asia Ate Ltd. द्वारा 6 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव है।

बर्गर किंग इंडिया का आईपीओ प्राइस बैंड इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य का 5.9-6 गुना है और कंपनी का लक्ष्य सार्वजनिक निर्गम के जरिए 810 करोड़ रुपये का ऊंचा मूल्य बैंड पर जुटाना है।

यहां आपको बर्गर किंग इंडिया के आईपीओ के बारे में जानने की जरूरत है:

1. बर्गर किंग इंडिया की शुरुआती सार्वजनिक पेशकश 2 दिसंबर को खुलेगी और 4 दिसंबर को बंद होगी।

2. कंपनी ने प्री-आईपीओ प्लेसमेंट, राइट्स इश्यू के माध्यम से, 58.08 करोड़ रुपये की प्रति शेयर प्रमोटर को 44.50 रुपये की कीमत पर और 58.50 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 91.92 करोड़ रुपये का तरजीही आवंटन किया था।

3. समाचार पत्रों में बर्गर किंग इंडिया के आईपीओ विज्ञापन के अनुसार, ताजा निर्गम आकार 600 करोड़ रुपये से घटाकर 450 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

4. बर्गर किंग इंडिया ने कहा है कि वह नई कंपनी के स्वामित्व वाले बर्गर किंग रेस्तरां के पुनर्भुगतान के लिए नए कंपनी के स्वामित्व वाले बर्गर किंग रेस्तरां और पूंजीगत व्यय की स्थापना के लिए प्राप्त कंपनी के बकाया उधार का भुगतान करेगा। नई कंपनी के स्वामित्व वाले बर्गर किंग रेस्तरां की स्थापना के लिए खर्च किया गया।

5. कम से कम 250 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 250 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगाई जा सकती है। खुदरा निवेशक अधिक मूल्य बैंड पर अधिकतम 3,250 इक्विटी शेयरों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

6. कंपनी ने खुदरा निवेशकों के लिए आईपीओ का 10% हिस्सा गैर संस्थागत निवेशकों के लिए 15% तक और योग्य संस्थागत निवेशकों के लिए 75% तक आरक्षित किया है।

7. कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, सीएलएसए इंडिया, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज और जेएम फाइनेंशियल बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। इक्विटी शेयरों के 14 दिसंबर 2020 के आसपास के बॉरोअर्स पर डेब्यू करने की उम्मीद है।

8. कंपनी को 31 दिसंबर, 2026 तक कंपनी के स्वामित्व वाले बर्गर किंग रेस्तरां और उप-फ्रेंचाइज्ड बर्गर किंग रेस्तरां सहित कम से कम 700 रेस्तरां विकसित करने और खोलने की आवश्यकता है, जिसे हाल ही में 31 दिसंबर, 2025 से एक वर्ष के लिए बढ़ाया गया है। कोरोनावायरस महामारी के कारण। यह मास्टर मताधिकार और विकास समझौते के तहत है।