×

BharatPe के फाउंडर अशनीर ग्रोवर का दावा- देश की टॉप महिला टैक्सपेयर में शामिल हैं माधुरी जैन

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, भारत पे के फाउंडर और शार्क टैंक सीजन वन के जज अशनीर ग्रोवर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। हाल ही में अशनीर ग्रोवर ने अपनी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को लेकर एक बड़ा दावा किया है।अशनीर ग्रोवर ने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि उनकी पत्नी देश की शीर्ष महिला करदाताओं में से एक हैं. माधुरी जैन ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए कुल 2.84 करोड़ रुपए का एडवांस टैक्स जमा किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने यह कमाई स्टार्टअप्स में निवेश के जरिए की है।

अशनीर ने पत्नी की तारीफ की
अशनीर ग्रोवर ने 15 मार्च को अपने ट्वीट में कहा था कि माधुरी जैन ग्रोवर देश में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली महिलाओं में से एक हैं। उन्होंने इस वित्त वर्ष में 2.84 करोड़ रुपए का एडवांस टैक्स जमा किया है। हमें ऐसे ईमानदार करदाताओं की सराहना करनी चाहिए।

अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी पर कई आरोप लगे थे
अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी को पिछले साल भारत पे के सभी पदों से इस्तीफा देना पड़ा था, क्योंकि उन पर कंपनी के फंड की हेराफेरी का आरोप लगा था। इसके साथ ही पे ऑफ इंडिया ने अशनीर ग्रोवर के परिवार पर आरोप लगाया था कि उनके परिवार ने फर्जी बिल बनाकर कंपनी के फंड का इस्तेमाल अपने निजी काम में किया है. कंपनी ने उन पर 88 करोड़ रुपए के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

अशनीर ग्रोवर ने साल 2022 में भरा इतना टैक्स
असेसमेंट ईयर 2022-23 मार्च 2022 में माधुरी जैन ग्रोवर के अलावा अशनीर ग्रोवर ने कुल 7.1 करोड़ रुपये का टैक्स जमा किया था. वहीं, उनकी पत्नी ने असेसमेंट ईयर 2022-23 में कुल 1.1 करोड़ रुपये एडवांस टैक्स जमा कराया था.