×

शेयर बाजार खुलने से पहले अब एक्सचेंज की ओर से आया बड़ा फैसला, पेटीएम के शेयर पर दिखेगा असर

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, बाजार खुलने से पहले गुरुवार को पेटीएम के शेयरों को लेकर बड़ी खबर आई है। आपको बता दें कि पेटीएम का शेयर अब ₹350 के नीचे फिसल गया है। इस गिरावट के साथ, स्टॉक अब 52 सप्ताह के निचले स्तर ₹344.1 प्रति शेयर पर फिसल गया है। शेयर का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 998.30 रुपये प्रति शेयर है। नियामक नियमों का ठीक से पालन नहीं करने के कारण आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं। यह वन97 कम्युनिकेशंस की सहयोगी कंपनी है। इसमें 51% हिस्सेदारी विजय शेखर शर्मा के पास है और बाकी 49% हिस्सेदारी One97 कम्युनिकेशंस के पास है। इसी वजह से शेयर में भारी गिरावट आई है.

एक्सचेंज पर जारी जानकारी के मुताबिक, कंपनी के सर्किट फिल्टर को अब 10 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया गया है. इसका मतलब साफ है कि निवेशकों का पैसा बचाने के लिए एक्सचेंज ने सर्किट कम कर दिया है, यानी अब अगर 5 फीसदी की तेजी आती है तो शेयर पर अपर सर्किट लगाया जाएगा। वहीं, अगर इसमें 5 फीसदी की गिरावट आई तो लोअर सर्किट लगाया जाएगा.

निवेशकों के 1.17 लाख करोड़ रुपये डूबे- आईपीओ के दौरान बाजार पूंजीकरण के लिहाज से यह शेयर 84 फीसदी से ज्यादा फिसल गया है. आईपीओ के बाद से इस शेयर के बाजार पूंजीकरण में 1.17 लाख करोड़ रुपये की गिरावट आई है। लिस्टिंग के बाद से पिछले 27 महीनों में स्टॉक में इतनी बड़ी गिरावट देखी गई है।