×

बाबा रामदेव ने कहा, पतंजलि फूड्स लेकर आएगी अपना एफपीओ, अप्रैल 2023 से शुरू होगा प्रोसेस

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि ग्रुप की एफएमसीजी कंपनी पतंजलि फूड्स महज एक साल के भीतर अपना दूसरा एफपीओ यानि फॉलो ऑन ऑफर लाने की तैयारी में है. खुद बाबा रामदेव ने ये जानकारी दी है. कंपनी ने ये फैसला स्टॉक एक्सचेंज के पतंजलि फूड्स के प्रमोटर के शेयरों को फ्रीज करने के फैसले के बाद लिया है. पतंजलि फूड्स अपना एफपीओ लाकर पब्लिक शेयरहोल्डिंग को घटाकर 25 फीसदी करेगी. 

पीटीआई को दिए इंटरव्यु में बाबा रामदेव ने निवेशकों और शेयरधारकों को भरोसा देते हुए कहा कि कहा कि पतंजलि फूड्स लिमिटेड के ऑपरेशन, वित्तीय प्रदर्शन और इसके ग्रोथ पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि निवेशकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. बाबा रामदेव ने कहा कि  पतंजलि फूड्स अपना दूसरा एफपीओ लेकर आएगी. 

उन्होंने कहा कि सेबी की गाइडलाइंस के मुताबिक प्रमोटर के शेयर पहले से ही 8 अप्रैल 2023 तक लॉक इन पीरियड में है. लिस्टिंग के बाद एक साल की अवधि इस तारीख को खत्म हो रही है और स्टॉक एक्सचेंजों के इस फैसला का पतंजलि फूड्स लिमिटेड  के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ग्रुप बहुत ही बेहतर तरीके से पतंजलि फूड्स के ऑपरेशन को चला रही है. और वो कारोबार के विस्तार से लेकर डिस्ट्रीब्युशन, मुनाफा और परफॉर्मेंस का पूरा ख्याल रख रही है. बाबा रामदेव ने कहा कि एफपीओ के जरिए कंपनी 6 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी. उन्होंने बताया कि बाजार के सेंटीमेंट के खराब होने के चलते एफपीओ में देरी हुई है. बाबा रामदेव ने बताया कि मौजूदा वित्त वर्ष के खथ्म होने के बाद कंपनी एफपीओ के प्रोसेस को शुरू कर देगी.