×

एप्पल कर रही नोएडा सहित इन शहरों में नए स्टोर खोलने की प्लानिंग,जाने क्या कुछ मिलेगा नया 

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Apple की भारत के लिए विस्तार योजनाओं के बारे में अपडेट आते रहते हैं। अब खबर आई है कि Apple के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, नोएडा, बेंगलुरु और पुणे में नए Apple स्टोर खोलने पर चर्चा चल रही है। Apple ने पिछले साल अप्रैल में भारत की राजधानी नई दिल्ली और महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में Apple स्टोर खोले थे और इन्हें एक साल पूरा हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन स्टोर्स से 190-210 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिल रहा है और अगर महीने की औसत कमाई या बिक्री के आंकड़े देखें तो यह 16-17 करोड़ रुपये के आसपास बैठता है।

Apple का अगला स्टोर कब खुलेगा?

आर्थिक अखबार इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह खबर आई है और माना जा रहा है कि इस संबंध में जल्द ही ठोस खबर सामने आ सकती है। इंडस्ट्री के जानकारों का मानना ​​है कि Apple जिस तरह से भारत में कारोबार विस्तार पर मेहनत कर रहा है, उसे देखते हुए वह सिर्फ 2 स्टोर से संतुष्ट नहीं होने वाला है। बस सवाल यह है कि ये Apple स्टोर कब व्यावहारिक बन पाएंगे।

भारत का स्मार्टफोन बाजार दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। इसे ध्यान में रखते हुए Apple यहां भारी निवेश कर रहा है। दो दिन पहले खबर आई थी कि एप्पल अगले 3 सालों में भारत में 5 लाख नौकरियां पैदा करने जा रहा है। एप्पल जल्द ही भारत में एप्पल प्रो विजन हेडसेट लॉन्च करने की योजना बना रहा है और इसके लिए देश के अलग-अलग लोकेशन में एप्पल स्टोर होने से कंपनी को बड़ा फायदा मिल सकता है। एप्पल स्टोर कंपनी के ब्रांड और ब्रांड इमेज को बढ़ाने में काफी मदद करते हैं क्योंकि खरीदार या संभावित ग्राहक खुद ऐसे स्टोर पर जाकर रियल टाइम एक्सपीरियंस ले सकता है और एप्पल गैजेट्स को देख और समझ सकता है।