×

3 शेयर्स जिनमे आज निवेश आपको घंटों में बना सकता है करोड़पति, जाने मिलेगा कितना रिटर्न

 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, निफ्टी इंडेक्स ने मार्च महीने की शुरुआत नए ऑलटाइम हाई को छू कर की। हालांकि आज 5 मार्च को इंडेक्स थोड़े गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स एनालिस्ट, विजय रजानी ने कहा कि उनके मुताबिक भारतीय शेयर बाजार में अभी बुलिश ट्रेंड जारी रहने वाला है। ऐसे में गिरावट को इस्तेमाल लॉन्ग पोजिशन लेने के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि निफ्टी इंडेक्स अब 22,600 और 22,700 के दो अहम रेजिस्टेंस लेवल को पार करने की कोशिश कर सकता है। वहीं नीचे की ओर इसे 22,200 और 21,800 पर मजबूत सपोर्ट हासिल है।इसके साथ ही विजय रजानी ने 3 स्टॉक्स भी सुझाए हैं, जिनपर दांव लगाकर निवेशक बस 2-3 हफ्ते में करीब 20% तक रिटर्न कमा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये तीनों स्टॉक्स टेक्निकल चार्ट पर काफी मजबूत हैं और इनमें बुलिश ट्रेंड साफ दिख रहा है।

1. जेके लक्ष्मी सीमेंट

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 1,023 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 878 रुपये पर लगाने की सलाह दी गई है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 8.5 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। जेके लक्ष्मी सीमेंट का स्टॉक पिछले 3 हफ्तों के कंसॉलिडेशन से बाहर आ गया है। वॉल्यूम में इजाफे के साथ प्राइस ब्रेकआउट देखने को मिला है। पिछले कई हफ्तों से 50 दिनों का एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (DEMA) इस स्टॉक के लिए बुलिश रिवर्सल प्वाइंट के रूप में काम कर रहा है। वीकली चार्ट पर स्टॉक ने हायर टॉप और हायर बॉटम पैटर्न बनाया है और इसका मुख्य ट्रेंड बुलिश है। इसके अलावा पिछले कुछ महीनों से सीमेंट शेयरों का प्रदर्शन बेहतर रहा है।

2. मदरसन सूमी वायरिंग

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 77.25/84 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 67.70 रुपये पर रखने की सलाह है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 20 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। मदरसन सूमी वायरिंग के शेयर प्राइस ने 67 रुपये के अहम दोहरे रेजिस्टेंस लेवल को पार कर लिया है और इसके ऊपर बनी हुई है। वीकली चार्ट पर इसने हायर टॉप और हायर बॉटम पैटर्न बनाया है, तो बताता है कि इसमें प्राइमरी ट्रेंड बुलिश है। स्टॉक फिलहाल अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर है, जो सभी टाइमफ्रेम पर बुलिश संकेत देता है। भाव बढ़ने के साथ वॉल्यूम में भी इजाफा हुआ है। इंडिकेटर्स और ऑसिलेटर्स भी मौजूदा अपट्रेंड में ताकत दिखा रहे हैं।

3. जेटीईकेटी इंडिया

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 169 रुपये है, जबकि स्टॉप लॉस 154 रुपये पर रखा गया है। अगले 2-3 हफ्तों में यह शेयर 5 फीसदी तक चढ़ सकता है। वीकली चार्ट पर स्टॉक की कीमत ने "फ्लैग" पैटर्न से ब्रेकआउट दिया है। इसने अलावा इसने 50-DEMA के अहम रेजिस्टेंस स्तर को भी पार कर लिया है, जो 154 रुपये था। ऑटो एंसिलरी सेक्टर ने बेहतर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। स्टॉक के भाव में तेजी के साथ वॉल्यूम में भी उछाल आया है। डेली चार्ट पर इंडिकेटर्स और ऑसिलेटर भी बुलिश ट्रेंड दिखा रहे हैं।