×

Amazon , indoor drone और car alarm के सुरक्षा उत्पादों के साथ तैयार ?

 

Amazon.com इंक के द्वारा गुरुवार को वाहनों के मालिकों को अलर्ट करने के लिए घरों और कार उत्पादों के अंदर सुरक्षा को बनाए के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए नए ड्रोन लॉन्च की घोषणा को पूरा कीया है। 2018 में स्मार्ट डोरबेल निर्माता रिंग के अधिग्रहण के बाद से अमेज़ॅन के बढ़ते सुरक्षा व्यवसाय को दर्शाया गया है।

दुकानदारों के घरों में अमेज़ॅन के नवीनतम प्रतिनिधित्व को पूरा करा है। जो की पैकेज डिलीवरी के रूप में सालों पहले गैजेटों में अपने को विकसित करने में लगा हुआ है, जो की उपभोक्ताओं को लाइट बंद करने ,वॉइस कमांड के द्वारा मीडिया को स्ट्रीम करने आदि पर विशेष रूप से ध्यान दिया है। अमेज़ॅन के इनडोर ड्रोन, रिंग ऑलवेज होम कैम अगले साल उपलब्ध कीया जाने वाला है।

जो की घर के भीतर के दृश्य को प्राप्त करने में सक्षम होगा । कंपनी ने एक कार डिवाइस की भी घोषणा की है, जो की  ब्रेक-इन या बम्प का पता लगने पर अलार्म को बजता है। वाहन में सुरक्षा कैमरा और रिंग कार कनेक्ट सॉफ़्टवेयर भी इंस्टाल कीया गया है। जो की  वीडियो प्ले बैक और अलर्ट के लिए अन्य वाहन कैमरों के साथ काम करता है।

रिंग उपकरणों ने सैन फ्रांसिस्को स्थित इलेक्ट्रॉनिक फ्रंटियर फाउंडेशन (ईएफएफ) जैसे नागरिक स्वतंत्रता की आलोचना की है, जिसमें यह कहा गया है कि कंपनी को पुलिस के साथ साझेदारी समाप्त करनी होगी। वहीं दूसरी तरफ ईएफएफ के कर्मचारी ने कहा है की , ” अमेजन और अन्य कंपनियां हाई-स्पीड डिजिटल मैकेनिज्म की पेशकश को पूरा करने वाली है ।

अमेज़ॅन ने क्लाउड-आधारित गेमिंग सेवा की घोषणा भी की जिसे लूना कहा जाने वाला है, गोलाकार इको स्पीकर और  एलेक्सा के साथ इनबिल्ट कीया गया है । नए उपकरणों के रूप में अमेज़ॅन प्रतिद्वंद्वियों एप्पल इंक और अल्फाबेट इंक के Google पर स्मार्ट डिवाइस के रूप में अमेरिकी बाजार हिस्सेदारी को बनाए रखने पर ध्यान लगा रहा है ।