×

स्पाइसजेट ने एयरलाइन पैक्स के लिए 299 रुपये में भारत के सबसे सस्ते आरटी-पीसीआर टेस्ट की घोषणा की; यह टेस्ट पब्लिक के लिए 499 रूपए में है

 

भारत में सबसे सस्ती, एयरलाइन के यात्रियों के लिए स्पाइसजेट ने 299 रुपये प्रति परीक्षण के विशेष मूल्य की पेशकश के लिए स्पाइसजेट के साथ भी करार किया है।स्पाइसजेट के प्रमोटर समर्थित स्पाइसहेल्ट ने आरटी-पीसीआर परीक्षण को 499 रुपये में आम जनता के लिए बढ़ा दिया है। कंपनी ने दावा किया कि इसकी परीक्षण लागत बाजार में सबसे सस्ती उपलब्ध है।

अब तक, कंपनी कोविद परीक्षण की सुविधा के लिए विभिन्न राज्य सरकारों और सरकारी चिकित्सा निकायों के साथ काम कर रही है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “हालांकि यह जारी है, स्पाइसहेल्ट ने महामारी से लड़ने के लिए तेजी से परीक्षण सुनिश्चित करने के लिए आम जनता के लिए अपनी परीक्षण सुविधाएं खोलने का फैसला किया है।

इसके अलावा, कंपनी ने एयरलाइन के यात्रियों के लिए 299 रुपये प्रति परीक्षण के विशेष मूल्य की पेशकश करने के लिए स्पाइसजेट के साथ समझौता किया है।स्पाइसजेट, एविएशन ग्रुप स्पाइसजेट का हिस्सा, ने एक बयान में कहा कि प्रयोगशाला प्रति दिन 3,000 परीक्षण रिपोर्ट की प्रक्रिया कर सकती है और इसने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं। SpiceHealth ने कहा कि यह पहले चरण में देश के विभिन्न हिस्सों में 20 प्रयोगशालाओं की स्थापना करेगा और केंद्र और राज्य सरकारों की एजेंसियों के सहयोग से परीक्षणों का एक महत्वपूर्ण अनुपात आयोजित किया जाएगा।

स्पाइसजेट, अपनी स्वास्थ्य शाखा स्पाइसहेल्थ के तहत, पहले सरकार ने 499 रुपये में मोबाइल प्रयोगशाला के माध्यम से भारत की सबसे सस्ती आरटी-पीसीआर परीक्षण शुरू करने के लिए साझेदारी की थी। इस पहल का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नवंबर में किया था।