×

रेनॉल्ट क्विड बनाम मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की कीमत क्या है और इसके एडवांस फीचर 

 

भारतीय बाजार में वैसे तो मौजूदा समय में कॉम्पैक्ट एसयूवी और मिड-साइज एसयूवी का दबदबा बना हुआ है, लेकिन बाजार में एक सेगमेंट ऐसा भी है, जो बहुत लंबे समय से कार ग्राहकों के दिलों पर राज कर रहा है। यह है एंट्री लेवल और किफायती हैचबैक सेगमेंट। वैसे तो इसमें कोई ज्यादा कारें नहीं है। लेकिन इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा मारुति सुजुकी का ही दबदबा है। वहीं इसके टॉप-स्पेक वैरिएंट की कीमत 5.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की बात करें तो मारुति सुजुकी ने इस कार को सितंबर 2019 में भारतीय बाजार में उतारा था। उस समय कंपनी ने इस कार को 3.69 लाख रुपये की कीमत पर उतारा था। अब इसकी कीमत 3.78 लाख रुपये से 5.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। 

इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। रेनॉल्ट क्विड बनाम मारुति सुजुकी एस-प्रेसो: इंटीरियर व फीचर्स रेनॉल्ट क्विड की बात करें तो इस कार में स्टाइलिश डुअल टोन इंटिरियर दिया गया है। कार में फैब्रिक अपहोल्स्ट्री देखने को मिलती है और डैशबोर्ड पर पियानो ब्लैक फिनिश दी गई है। रेनॉल्ट क्विड में कंपनी ने डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई जगहों पर क्रोम देखने को मिलता है।

रेनॉल्ट क्विड बनाम मारुति सुजुकी एस-प्रेसो: आकार, डिजाइन व एक्सटीरियर रेनॉल्ट क्विड की बात करें तो कंपनी ने इस कार की लंबाई को 3,731 मिमी, चौड़ाई को 1,579 मिमी, ऊंचाई को 1,474 मिमी और व्हीलबेस को 2,422 मिमी का रखा गया है। इसमें 184 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है और इसमें 279 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। डिजाइन की बात करें तो यह कार एक मिनी क्रॉसओवर की तरह लगती है।