×

उबर दूसरी सेल्फ ड्राइविंग कंपनियों के साथ साझेदारी करती है

 

उबर टेक्नोलॉजीज इंक की सेल्फ-ड्राइविंग यूनिट स्वायत्त ड्राइविंग पर काम करने वाली अन्य कंपनियों के साथ साझेदारी करना चाहती है, कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बुधवार को कहा।

“हमारा विचार है कि हम समय की अवधि में अन्य स्वायत्त प्रदाताओं के साथ साझेदारी करेंगे,” दारा खोस्रोशाही ने आरबीसी कैपिटल मार्केट्स सम्मेलन में कहा कि जब रिपोर्टों के बारे में पूछा गया कि उबर अपनी स्वायत्त ड्राइविंग इकाई, एडवांस्ड टेक्नोलॉजीज ग्रुप (एटीजी) को बेचना चाहता है।

उन्होंने कहा कि उबेर प्रतियोगियों की पेशकश कर सकता है, जिन्होंने रोबोटिकिस के विकास में अरबों डॉलर डाले हैं, जो एक बड़े ग्राहक आधार और अपने राइड-हेलिंग व्यवसाय के माध्यम से उत्पन्न लाभदायक मार्गों पर मूल्यवान डेटा है।

रायटर ने पिछले हफ्ते बताया कि उबर अपनी एटीजी यूनिट को सेल्फ ड्राइविंग कार स्टार्टअप अरोरा को बेचने के लिए चल रही बातचीत में है , क्योंकि उबर महंगी यूनिट के लिए विकल्प की तलाश कर रही थी, जिसमें पूरी तरह से स्वचालित वाहन अभी भी कई साल दूर हैं।

खोसरोशाही ने रिपोर्टों पर सीधे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि उबर आंतरिक और बाहरी दोनों तरह से एक खुला नेटवर्क और एटीजी फंड बनाना चाहता था।सीईओ ने कहा, “हम यहां सभी रास्तों को आगे बढ़ाने जा रहे हैं।”

खोसरोशाही ने मई में कहा था कि उबर उद्योग में प्रतियोगियों से प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए खुला था।

एटीजी को टोयोटा मोटर कॉर्प और सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प सहित बाहरी निवेशकों से लगभग $ 1 बिलियन का फंड प्राप्त हुआ है, और इस साल की शुरुआत में इसकी कीमत 7.25 बिलियन डॉलर थी।

खोसरोशाही ने पूरी तरह से स्वचालित वाहनों के लिए कहा कि अब किसी भी मानव पर्यवेक्षण की आवश्यकता नहीं है अभी भी दस से 15 साल दूर थे और उनकी प्रगति स्थानीय विनियमन पर निर्भर थी।