×

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा आसियान NCAP परीक्षण में शीर्ष अंक प्राप्त करती है

 

वर्तमान पीढ़ी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को आसियान एनसीएपी द्वारा पांच सितारा सुरक्षा रेटिंग से सम्मानित किया गया है, जो दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के लिए नई कार आकलन कार्यक्रम है। इस वर्ष जो MUV निर्मित की गई थी, वह ASEAN NCAP द्वारा परीक्षणित क्रैश है और वर्तमान में छह आसियान-बाजारों में बिक्री पर है।

इनोवा क्रिस्टा ने चाइल्ड ऑक्यूपेशन प्रोटेक्शन (COP) के लिए 21.51 अंक, सेफ्टी असिस्ट टेस्ट (SAT) में 15.28 अंक और एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (AOP) के लिए 33.05 अंक बनाए हैं। क्रैश टेस्ट के लिए चुने गए इंडोनेशियन मॉडल को सात एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम, ABS और फ्रंट सीटों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर से लैस किया गया था। मौजूदा इनोवा क्रिस्टा इंडोनेशिया, वियतनाम, म्यांमार, कंबोडिया और लाओस में बिक्री पर है और 2.0 लीटर पेट्रोल मोटर के साथ आता है जो 139bhp और 183Nm का टार्क बनाता है।

विशेष रूप से, क्रिस्टा के मध्य-जीवन का नया संस्करण हाल ही में इंडोनेशिया के बाजारों में नए बाहरी और आंतरिक अपडेट प्राप्त करने के लिए लॉन्च किया गया था; जिसका विवरण यहां पढ़ा जा सकता है। भारतीय बाजार अगले साल 2021 में अपने बड़े भाई, टोयोटा फॉर्च्यूनर के साथ इनोवा क्रिस्टा का फेसलिफ्ट प्राप्त करेगा। इनोवा क्रिस्टा नए अपडेटेड, बीएस 6-कंप्लेंट, 2.4-लीटर डीजल और 2.7-लीटर पेट्रोल मोटर के साथ जारी रहेगी जिसमें पूर्व में 148bhp और 343Nm टॉर्क और बाद में 164bhp और टॉर्क का 245mm होगा। ये दोनों पॉवरट्रेन पांच-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं।