×

Skoda Slavia के इस वेरियंट में मिलेगा सबसे दमदार इंजन, मिलेगी 150bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क

 

कार न्यूज़ डेस्क - स्कोडा स्लाविया मिड-साइज़ सेडान अगले साल मार्च में लॉन्च होने वाली है। कंपनी ने पुष्टि की है कि इसकी डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी। कार की डिलीवरी में अभी कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन इस बीच कंपनी ने बताया है कि स्लाविया के कौन से वेरिएंट में कौन सा इंजन दिया जाएगा। स्कोडा स्लाविया तीन वेरिएंट्स- एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में आएगी। स्लाविया में कंपनी दो टर्बोचार्ज्ड इंजन- 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर TSI और 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर TSI का विकल्प देने जा रही है। कार का 1.0-लीटर इंजन 115bhp की पावर और 178Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.5 लीटर के इंजन में आपको 150bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क मिलता है।


स्कोडा स्लाविया के एक्टिव वेरियंट में कंपनी 1.0 लीटर का टीएसआई इंजन देने जा रही है। यह 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा। वहीं, एम्बिशन में आपको 1.0-लीटर का टीएसआई इंजन भी देखने को मिलेगा, लेकिन इसमें कंपनी 6-स्पीड मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी देगी। अगर हम स्लाविया के स्टाइल वेरिएंट की बात करें तो इसमें आपको 1.0 लीटर टीएसआई और 1.5 लीटर टीएसआई इंजन का विकल्प मिलेगा। इसके साथ ही यह वेरिएंट मैनुअल के साथ-साथ DSG ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगा। स्कोडा स्लाविया भारत में मौजूदा रैपिड की जगह लेगी। स्लाविया का 1.0-लीटर इंजन वेरिएंट रैपिड के मुकाबले 5bhp ज्यादा पावर और 3Nm ज्यादा टॉर्क देगा।

,
स्लाविया का व्हीलबेस 2651mm है, जो इसे Honda City और Hyundai Verna से लंबा बनाता है। वहीं, यह रैपिड से भी 99mm ज्यादा लंबी है। स्लाविया वह सेडान है जो सेगमेंट में सबसे अधिक बूट स्पेस प्रदान करती है। इस कार का बूट स्पेस 520 लीटर का है। मेड इन इंडिया MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित कुशक के बाद यह कंपनी का दूसरा उत्पाद है।