×

इंतजार हुआ खत्म, ओला एस1 ई-स्कूटर की शुरू हो रही है टेस्ट राइड और बुकिंग, जानें पूरी डिटेल्स

 

बाइक न्यूज़ डेस्क- आमतौर पर ग्राहक नया वाहन खरीदने से पहले उसे गाड़ी चलाते हुए देखना चाहता है। इसे टेस्ट राइड कहा जाता है। अगर आप वेट इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं। और अगर आप इसे खरीदने से पहले टेस्ट राइड लेना चाहते हैं, तो आपका इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा। ओला ने घोषणा की है कि वह दिवाली के बाद अपने ग्राहकों को अपने एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड देने के लिए तैयार है। चेन्नई स्थित इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता ने कहा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 नवंबर से टेस्ट राइड के लिए उपलब्ध होगा।


ओला इलेक्ट्रिक ने अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 और एस1 प्रो को 15 अगस्त को भारतीय बाजार में 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था। दो स्कूटरों के लॉन्च के एक महीने बाद, ओला इलेक्ट्रिक ने दो दिनों के लिए अपनी बुकिंग खोली। कंपनी ने कहा कि उसने केवल दो दिनों में ऑनलाइन कारोबार में 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। कंपनी को पहले 24 घंटों में 600 करोड़ रुपये की बुकिंग मिली थी। अब इस स्कूटर की बुकिंग का दूसरा चरण दिवाली से पहले 1 नवंबर से शुरू होगा।ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का S1 वेरिएंट एक बार फुल चार्ज होने पर 121 किमी की दूरी तय कर सकता है। S1 Pro वैरिएंट एक बार फुल चार्ज होने पर 181 किमी की दूरी तय कर सकता है। S1 वेरिएंट 3.6 सेकेंड में 0 से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। S1 Pro वेरिएंट 3 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। साथ ही इस स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है।


Ola S1 Pro में 3.97 kWh की बहुत बड़ी बैटरी क्षमता है। Ola S1 Pro की बैटरी एक उच्च क्षमता वाली इकाई है, इसे पूरी तरह से चार्ज होने में लंबा समय लगता है। इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है। ओला इलेक्ट्रिक का दावा है कि एस1 प्रो की बैटरी को केवल 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है और यह 75 किमी की ड्राइविंग रेंज देने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए।कुल मिलाकर, वेट इलेक्ट्रिक स्कूटर में से चुनने के लिए 10 रंग विकल्प हैं। बुकिंग के दौरान पसंद का रंग चुना जा सकता है और कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक ग्राहक चाहें तो स्कूटर के कलर ऑप्शन को बाद में बदला भी जा सकता है।