×

सोनी ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी Sony Vision-S 02, देखें लुक और फीचर्स समेत पूरी डिटेल

 

कार न्यूज़ डेस्क- भारत सहित दुनिया भर की नई कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन खंड में प्रवेश कर रही हैं और एक से अधिक काल्पनिक इलेक्ट्रिक कार, स्कूटर और बाइक पेश कर रही हैं। अब तक आपने सुना होगा कि Apple, Xiaomi, Realme, Oppo और OnePlus जैसी टेक कंपनियां निकट भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहन ला रही होंगी, लेकिन अब जापानी स्मार्ट टेक्नोलॉजी कंपनी Sony ने भी इस सेगमेंट और USA के Las Vegas में प्रवेश कर लिया है। कंपनी ने हाल ही में शहर में हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2022 में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी सोनी विजन-एस 02 को दुनिया के सामने पेश किया है। इससे पहले सोनी ने 2020 में विज़न-एस इलेक्ट्रिक एसयूवी को शोकेस किया था।


सोनी ने अपने आगामी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सोनी मोबिलिटी इंक नामक एक नई कंपनी लॉन्च करने की योजना बनाई है और निकट भविष्य में सोनी की इलेक्ट्रिक कारें इस बैनर के अंतर्गत आएंगी। कंपनी सुरक्षा और मनोरंजन से संबंधित सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने के साथ स्वायत्त कारों को चलाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। इन कारों में सोनी की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ-साथ रोबोटिक्स तकनीक देखने को मिलेगी।


वर्तमान में, सोनी विज़न-एस 02 इलेक्ट्रिक एसयूवी के लुक और फीचर्स के साथ-साथ पावर की बात करें तो यह 7 सीटर एसयूवी लगभग 5 मीटर लंबी, 2 मीटर चौड़ी और 1.65 मीटर ऊंची होगी। यह टेस्ला वाई मॉडल क्रॉसओवर के आकार का होगा। इसमें इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 272hp की पावर जेनरेट करती है। इसका लुक बेहद आकर्षक है और इसके डिजाइन एलिमेंट भी काफी आकर्षक लगेंगे. बाद में, इसमें फोल्डिंग रियर सीट्स, लेवल 2+ ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, 3D ऑडियो, बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ सुरक्षा से संबंधित नवीनतम सुविधाएँ होंगी।