×

सोनालिका ट्रैक्टर्स ने सबसे ज्यादा दिसंबर बिक्री दर्ज की

 

वर्ष 2020 में पंजीकृत प्रदर्शन के अनुरूप, सोनालीका ट्रैक्टर्स ने 2021 की शुरुआत अप्रैल-दिसंबर’20 की अवधि के केवल नौ महीनों में एक लाख ट्रैक्टर की बिक्री के लिए एक प्रमुख प्रदर्शन दर्ज करके की। वर्ष के दौरान सोनालिका में 33.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो कि 12 प्रतिशत की उद्योग वृद्धि का लगभग तीन गुना है, और वित्त वर्ष 2015 के केवल नौ महीनों में इसकी पूरी FY’20 बिक्री को पार कर गया है। कुल मिलाकर, सोनालिका समूह ने 11,540 ट्रैक्टरों की अपनी अब तक की सबसे अधिक दिसंबर बिक्री और 16.1 प्रतिशत की उच्चतम बाजार हिस्सेदारी दर्ज की।

सांख्यिकीय रूप से, सोनालिका पिछले तीन वर्षों में सालाना एक लाख से अधिक ट्रैक्टर बेच रही है और नौ महीनों में इसी तरह की बिक्री की मात्रा दर्ज की गई है। महामारी से प्रभावित वर्ष के बावजूद, सोनालिका ने 2020 में टाइगर, सिकंदर डीएलएक्स, महाबली और छत्रपति सहित पांच नए प्रीमियम ट्रैक्टर पेश किए, जो कंपनी के नए टाइगर इलेक्ट्रिक में शामिल हुए, जो भारत में सबसे सस्ती 4W इलेक्ट्रिक वाहन होने का दावा करता है। पांच अगली पीढ़ी के ट्रैक्टर पूरी तरह से उन्नत तकनीकों से लैस हैं और किसान की फसल और क्षेत्र-विशिष्ट जरूरतों के अनुसार अनुकूलित हैं।

सोनालिका ने वित्त वर्ष २१ में अपनी उच्चतम एच १ बिक्री मात्रा प्राप्त की, जिसके बाद १५,२१ ever इकाइयों का उच्चतम मासिक ट्रैक्टर उत्पादन, सबसे अधिक १ ९ ००० ट्रैक्टर प्रसव, और १०,०१ units इकाइयों की बिक्री अक्टूबर २०२० में हुई। कंपनी ने 26.6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ अपने निर्यात को भी मजबूत किया और 2020 में सबसे अधिक बाजार हिस्सेदारी 2.1 प्रतिशत दर्ज की।