×

SmartPhone कंपनी Oppo भारतीय बाजार में लाएगी इलेक्ट्रिक कार, जानें कब की जा सकती है लॉन्च

 

कार न्यूज़ डेस्क - स्मार्टफोन निर्माता तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ ऑटोमोटिव स्पेस में प्रवेश कर रहे हैं, इन कंपनियों के प्रवेश से पारंपरिक कार कंपनियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। ताजा जानकारी के मुताबिक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo भी इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में उतरने की योजना बना रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो भारत के लिए एक इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जिसे साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि OPPO, Realme और OnePlus जैसे ब्रांड BBK Electronics के स्वामित्व में हैं।


रिपोर्ट से पता चलता है कि ओप्पो, रियलमी और वनप्लस जैसे कई ब्रांड वर्तमान में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों को विकसित करने और लाने की योजना बना रहे हैं। ओप्पो अपना पहला उत्पाद 2024 की शुरुआत में संभावित लॉन्च के साथ लॉन्च कर सकता है। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इन कंपनियों ने अभी तक ईवी के किसी भी विवरण की पुष्टि नहीं की है या यदि ऐसी योजनाएं वास्तव में चल रही हैं। लेकिन अगर स्मार्टफोन निर्माता वास्तव में ईवी स्पेस में प्रवेश करने की तैयारी कर रहा है, तो यह एक बड़ा कदम हो सकता है।


भारत का ईवी स्पेस अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में है, लेकिन कई लोग इस विशाल क्षमता और बाजार को पहचानते हैं जो इसका लाभ उठाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। ज्यादातर जोर इलेक्ट्रिक टू- और थ्री-व्हीलर स्पेस से आता है और इसके जारी रहने की संभावना है। कुछ स्टार्ट-अप टू-व्हीलर ईवी स्पेस में स्थापित कंपनियों के लिए एक बड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं, और एक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के संभावित प्रवेश ने प्रतिस्पर्धा को तेज कर दिया है। वैश्विक स्तर पर, Apple, Google, Huawei और Xiaomi जैसी कंपनियां अपने स्वयं के इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने के विभिन्न चरणों में हैं।