×

लिमिटेड एडिशन में आई रॉयल एनफील्ड की 650 Twins, बिकेंगी सिर्फ 120 यूनिट्स

 

बाइक न्यूज़ डेस्क - रॉयल एनफील्ड ने 120 साल पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर, कंपनी ने अपनी लोकप्रिय 650 जुड़वां मोटरसाइकिलों - इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के 120वें वर्षगांठ संस्करण का अनावरण किया। इन बाइक्स को EICMA 2021 (मिलान मोटरसाइकिल शो) में पेश किया गया है। खास बात यह है कि इस लिमिटेड एडिशन बाइक की सिर्फ 480 यूनिट्स होंगी, जो भारत, यूरोप, अमेरिका और साउथ-ईस्ट एशिया में बेची जाएंगी। इसका मतलब है कि दोनों बाइक्स की कुल 120 यूनिट्स भारत में खरीदी जा सकती हैं। 120वें एनिवर्सरी एडिशन को खास बनाने के लिए बाइक को कंपनी की यूके और भारतीय टीम ने डिजाइन और हैंडक्राफ्ट किया है। इस बाइक में अद्वितीय, समृद्ध ब्लैक क्रोम टैंक है। टैंक को चेन्नई में रॉयल एनफील्ड के निर्माण संयंत्र में विकसित किया गया है। टैंक के साथ, पहली बार बाइक के दोनों हिस्से पूरी तरह से काले हैं और इंजन, साइलेंसर और अन्य तत्व काले हैं।


मोटरसाइकिल में फ्लाईस्क्रीन, इंजन गार्ड, हील गार्ड, टूरिंग और बार और मिरर जैसे सामान भी हैं। यह हस्तशिल्प टैंक बैज भी प्राप्त करता है। प्रत्येक मोटरसाइकिल को विशिष्ट बनाने के लिए, टैंक टॉप बैज में मोटरसाइकिल का अद्वितीय सीरियल नंबर भी होगा। रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन लिमिटेड एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें पहले जैसा ही 648 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन मिलेगा, जो 47 बीएचपी और 52 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स है।


भारत में 120वीं एनिवर्सरी एडिशन ट्विन्स कंपनी की वेबसाइट से 6 दिसंबर, 2021 को खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, यह सीमित समय के लिए ही ऑनलाइन सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस बाइक को खरीदने के इच्छुक ग्राहक 24 नवंबर से वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। बिक्री प्रक्रिया का विवरण सीधे पंजीकृत ईमेल पते पर साझा किया जाएगा।