×

भारत में Maruti Swift को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, दूसरे नंबर पर इस शानदार कार ने किया अपना कब्जा 

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क - नई 2024 स्विफ्ट अब भारत की सबसे अच्छी कार बन गई है, क्योंकि इसकी 19,393 इकाइयां बिक्री के पहले महीने में बेची गईं। नया स्विफ्ट 9 मई को लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है। जबकि टॉप-एंड मॉडल की कीमत 9.5 लाख रुपये है। पिछले मॉडल की तरह, नया स्विफ्ट एएमटी और मैनुअल विकल्प के साथ आता है। जिसमें VXI ट्रिम्स जैसे खरीदार अधिक हैं, साथ ही एएमटी भी खरीदारों की पसंद का एक बड़ा हिस्सा बन गया है।


बिक्री के संदर्भ में नंबर एक
नए स्विफ्ट ने नंबर 1 की स्थिति के साथ एक शानदार शुरुआत की है और लंबे समय के बाद, उन्होंने फिर से इस मुकुट को अपने नाम पर बनाया है। पहला नंबर एक मुकुट 18,949 इकाइयों की बिक्री के साथ नंबर दो पर है, जिसमें नए पंच ईवी और आईसीई संस्करण दोनों शामिल हैं। पंच ईवी अभी शुरू हो रहा है और अब नया स्विफ्ट भी बाजार में आया है। जबकि हमने पहले भी कहा है कि अब एसयूवी को प्राथमिकता दी जा रही है। स्विफ्ट ने अपने वफादार ग्राहकों के विश्वास को बनाए रखा है जबकि मारुति ने माइलेज में अपनी सबसे बड़ी विशेषता बढ़ाई है। नई स्विफ्ट शानदार ढंग से 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज के साथ बेहतर ईंधन दक्षता देने में सक्षम है, जो इसके पिछले मॉडल की तुलना में बहुत अधिक है।

भारी मांग अधिक लाभ के कारण है
माइलेज कारक निश्चित रूप से इस हैचबैक की बिक्री में अधिक योगदान देगा। नए स्विफ्ट में एक नई जेड सीरीज़ 3-सिलेंडर इंजन है जो पहले की तुलना में अधिक कुशल है। नए स्विफ्ट ने वैगन आर को सबसे अच्छा -सेलिंग मॉडल के रूप में पार कर लिया है और अब भारत की नंबर 1 बेचने वाली कार है। यह एक बहुत ही दिलचस्प विषय है और इसने हैचबैक को फिर से चर्चा में लाया है।