×

सिर्फ महिलाएं संभालेंगी दुनिया की सबसे बड़ी Ola इलेक्ट्रिक वाहन फैक्ट्री की कमान

 

ऑटो डेस्क जयपुर- ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि तमिलनाडु में जल्द ही लॉन्च होने वाला विनिर्माण संयंत्र दुनिया की सबसे बड़ी ईवी निर्माण परियोजना होगी जिसे विशेष रूप से महिला कर्मचारियों द्वारा चलाया जाएगा। फैक्ट्री सिर्फ महिलाओं द्वारा चलाई जाएगी और कंपनी 10,000 महिला श्रमिकों को रोजगार देगी। भाविश ने यह भी कहा कि जब महिलाएं भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए समान रूप से काम करेंगी तो भारत दुनिया का नेतृत्व करेगा। उन्होंने कहा कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए महिलाओं को आत्मनिर्भर होने की जरूरत है। महिला कर्मचारियों का पहला बैच सेवा में शामिल हो गया है।

कंपनी के अध्यक्ष और समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल ने कहा कि ओला के नए इलेक्ट्रिक फ्यूचर फैक्ट्री में काम करने के लिए 10,000 महिला श्रमिकों का चयन किया जाएगा, जो दुनिया का सबसे बड़ा ईवी प्लांट होने के साथ-साथ दुनिया का सबसे बड़ा पूरी तरह से काम करने वाला कारखाना होगा। . ओला ईवी प्लांट 500 एकड़ में बनेगा और शुरुआत में 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करेगा। इसके बाद विभाग की मांग और वृद्धि के अनुसार उत्पादन बढ़ाकर 20 लाख यूनिट किया जाएगा।

Ola Electric ने अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया है, जिसके बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये है। ओला एस1 प्रो ई-स्कूटर का टॉप मॉडल है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1,29,999 रुपये है। फास्ट चार्जर की मदद से दोनों स्कूटरों को 18 मिनट में 75 मिनट की दूरी तय करने के लिए चार्ज किया जा सकता है। सामान्य चार्जिंग पॉइंट के साथ, S1 की बैटरी 4 घंटे 48 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज हो जाती है, जबकि S1 Pro की बैटरी सामान्य चार्जर से पूरी तरह चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लेती है।