×

जनवरी 2022 में लॉन्च होगी नई स्कोडा कोडिएक, Karoq को लाने की नहीं है योजना

 

कार न्यूज़ डेस्क - स्कोडा जनवरी 2022 में भारत में अपडेटेड कोडिएक (कोडिएक) 7-सीटर एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह जानकारी स्कोडा इंडिया के डायरेक्टर ऑफ सेल्स एंड मार्केटिंग जैक हॉलिस ने दी। पिछले साल अप्रैल में BS-VI मानकों के कारण भारतीय बाजार बंद होने के बाद कोडिएक स्कोडा की भारत रेंज में फिर से शामिल हो जाएगा। स्कोडा कोडिएक को इस साल की शुरुआत में मिड-लाइफ अपडेट मिला था। इसके साथ ही नई कोडिएक में अधिक तकनीक और अपडेटेड स्टाइलिंग उपलब्ध है। इस एसयूवी में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। नई कोडिएक फेसलिफ्ट में एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट ग्रिल, अपडेटेड एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप, नया फ्रंट और रियर बंपर और पहले से कहीं अधिक आकर्षक बोनट है। इसमें फिर से डिज़ाइन किए गए मिश्र धातु के पहिये और थोड़े संशोधित टेललैंप हैं। जबकि इंटीरियर लेआउट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Taigun कॉम्पैक्ट SUV में मिलने वाले अपडेटेड मॉडल में टू-स्पोक स्टीयरिंग मिलता है.


एसयूवी इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल लेदर एर्गोनॉमिक्स सीटों के विकल्प के साथ-साथ एक नई सीट डिजाइन के साथ आती है। इसमें मिलने वाले ज्यादातर फीचर्स मौजूदा मॉडल के हैं। नया 2022 स्कोडा कोडिएक ब्रांड 10.25-इंच वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एंबियंट लाइटिंग के साथ आता है। मौजूदा 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को बड़े 9.2-इंच यूनिट से बदला जा सकता है, जो ग्लोबल-स्पेक मॉडल पर पेश किया जाता है। नई 2022 स्कोडा कोडिएक (2022 स्कोडा कोडिएक) एसयूवी नए 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। इंजन 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन को 7-स्पीड DSG (डुअल क्लच ऑटोमैटिक) गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।


यह AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ उपलब्ध होगा जो पूरे मॉडल लाइनअप में मानक होगा। इस कार में डीजल इंजन का कोई विकल्प नहीं होगा। जैक हॉलिस ने यह भी पुष्टि की है कि कंपनी की फिलहाल भारतीय बाजार में कारोक कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है। भारतीय बाजार में Kushaq SUV के आने से पहले Skoda Karoq को बंद कर दिया गया था.