×

आम आदमी के लिए आ गई नई सस्ती बाइक, लुक भी धांसू, माइलेज भी जबरदस्त, कीमत प्लैटिना से भी कम

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारतीय बाजार में एक नई 100 सीसी कम्यूटर मोटरसाइकिल लॉन्च की है। इसे शाइन 100 नाम दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 64,900 रुपये एक्स-शोरूम है। मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू कर दी गई है। बाइक को विशेष रूप से यातायात को संभालने के लिए शहर के दैनिक उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है।

होंडा शाइन 100 एक नए 100 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है। माइलेज को बेहतर करने के लिए बाइक में फ्यूल इंजेक्शन और ईएसपी भी दिया गया है। कहने की जरूरत नहीं है कि इंजन को नए आगामी बीएस6 चरण-द्वितीय मानदंडों के अनुसार डिजाइन किया गया है। फ्यूल पंप फ्यूल टैंक के बाहर स्थित है और यह एक ऑटो चोक सिस्टम के साथ आता है।

कंपनी 6 साल की वारंटी भी दे रही है
होंडा नई बाइक शाइन 100 पर 3 साल का एक्सप्रेस वारंटी पैकेज और 3 साल की वैकल्पिक एक्सटेंडेड वारंटी भी दे रही है। इस मोटरसाइकिल का टर्निंग रेडियस 1.9 मीटर है। शाइन 100 की सीट की ऊंचाई 786 मिमी है और यह इक्वलाइज़र के साथ कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम (CBS) के साथ आती है।

खराब सड़कों पर बाइक अच्छी चलेगी
मोटरसाइकिल का ग्राउंड क्लीयरेंस 168 मिमी है, जो इसे उबड़-खाबड़ सड़कों को बेहतर तरीके से संभालने में सक्षम बनाता है। डिजाइन के मामले में शाइन 100 शाइन 125 का छोटा वर्जन लगती है। इसे 5 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। शाइन 100 में फ्रंट काउल, ब्लैक्ड-आउट अलॉय व्हील, एल्युमिनियम ग्रैब रेल और स्लीक मफलर है।