×

एमजी मोटर, टाटा पावर ने नागपुर में पहले सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया

 

एमजी मोटर और टाटा पावर ने बुधवार को नागपुर शहर में पहले सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया। पब्लिक चार्जिंग स्टेशन इलेक्ट्रिक वाहनों को केवल 50 मिनट में 80% बैटरी तक पहुंचा सकता है। एमजी, जिसने इस साल की शुरुआत में भारत में जेडएस ईवी लॉन्च किया था, इस तरह के वाहनों को कार खरीदारों के लिए अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए सहायक बुनियादी ढांचे को बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है। जैसे, टाटा पावर के साथ इसकी साझेदारी देश भर में कई 50 किलोवाट डीसी सुपरफास्ट चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने की मांग करती है।

कार निर्माता के पांच शहरों में 10 ऐसे सुपर फास्ट चार्जिंग पॉइंट हैं – दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद, नागपुर के साथ अब सूची में शामिल हो गए हैं। एमजी मोटर इंडिया की ओर से जारी एक प्रेस बयान में मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी गौरव गुप्ता ने कहा, “नागपुर में ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम को और मजबूत करते हुए, साझेदारी का उद्देश्य क्लींजर और ग्रीनर मोबिलिटी समाधानों को अपनाने के लिए ग्राहकों को एक मजबूत चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करना है।” । “हमें विश्वास है कि यह क्षेत्र में बेहतर ईवी गोद लेने का मार्ग प्रशस्त करेगा। टाटा पावर के साथ साझेदार के रूप में, अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध प्रमुख, हम आश्वस्त हैं कि हम एक अलग तालमेल बनाएंगे।” एमजी जेडएस ईवी के मालिकों के लिए एक एसी फास्ट चार्जर मुफ्त में उपलब्ध कराता है और इसे ग्राहक के पसंदीदा स्थान पर स्थापित किया जाता है।

कंपनी का कहना है कि उसने अब तक अपने प्लांट से 1,000 से अधिक ZS EVs को हलोल में उतारा है। EV में असीमित किलोमीटर के लिए 5 साल की निर्माता वारंटी और बैटरी पर 8 साल / 150k किमी की वारंटी के साथ फ्री-चार्ज भी आता है।एमजी कहते हैं, जबकि ईवी स्पेस में एक मजबूत दावेदार के रूप में जेडएस ईवी को स्थापित करने के लिए दृढ़ संकल्प है, यह सहायक बुनियादी ढाँचे में योगदान करने के लिए भी निर्धारित है और टाटा पावर के साथ इसकी साझेदारी इस अंत की ओर है।