×

महिंद्रा एक्सयूवी700 के 'फर्स्ट-इन-सेगमेंट' फीचर्स बनायेंगे इसे बेहतरीन जाने खास रिपोर्ट 

 

स्वदेशी कार निर्माता महिंद्रा जल्द ही अपनी नई दमदार एसयूवी एक्सयूवी700 से पर्दा उठा सकती है। कंपनी ने लॉन्च से पहले इस कार का खूब प्रचार कर रही है और कुछ फीचर्स का भी खुलासा किया है। यह कार एक पॉवरफुल इंजन के साथ 'बेस्ट-इन-सेगमेंट' फीचर्स से लैस होगी। रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा एक्सयूवी700 को इसी साल लॉन्च किया जा सकता है। तो ऐसे में हम आपको इस शानदार एसयूवी के कुछ खास फीचर्स की जानकारी देंगे जिससे आप इस एसयूवी को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे। आइये जानते हैं... डिजाइन महिंद्रा एक्सयूवी700 को कई बार टेस्टिंग करते देखा गया है।यह डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तरह काम करेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में ग्राहकों को वायरलेस चार्जिंग पैड, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने कुछ नए फीचर्स का खुलासा भी किया है जिसमें ऑटो बूस्टर हेडलैंप, स्मार्ट डोर हैंडल, बड़ी पैनारोमिक सनरूफ, पर्सनल अलर्ट व ड्राइवर ड्राॅजिनेस अलर्ट सिस्टम शामिल है।

अभी यह डोर हैंडल केवल लग्जरी कारों में ही मिलते हैं। इस एसयूवी में सेगमेंट में सबसे बड़ा सनरूफ भी दिया जाएगा, साथ ही इसमें व्यक्तिगत वॉइस अलर्ट सिस्टम भी मिलेगा। व्यक्तिगत अलर्ट सिस्टम को समान्य अलर्ट सिस्टम के मुकाबले प्रभावी माना जाता है। इसमें यह होगा कि यदि कार एक तय रफ्तार से ऊपर जाएगी तो ड्राइवर को अपने प्रियजनों की आवाज में स्पीड अलर्ट सुनाई देगा। ये फीचर ड्राइवर्स को एक्सीडेंट से बचाएगा। 

इस एसयूवी में कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जिंग पॉड, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री और कई अन्य हाईटेक फीचर्स देखने को मिलेंगे। इंजन इंजन और पॉवर की बात करें तो एक्सयूवी700 में डीजल और पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। इसमें 2.2-लीटर डीजल यूनिट दिया जायेगा जो 153 बीएचपी और 360 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं दूसरी ओर, 2.0-लीटर का एम स्टैलियन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो 188 बीएचपी की पॉवर और 380 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा।