×

Mahindra e-KUV100 अगले तीन महीनों में उपलब्ध होगी

 

महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले कुछ महीनों में अपनी आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-केयूवी 100 के पहले बैच को चालू करने के लिए तैयार है। Mahindra के इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर Treo Zor के लॉन्च पर बोलते हुए, कार निर्माता के MD और CEO पवन गोयनका ने पुष्टि की कि ई-KUV100 को डीलरों तक पहुंचाना शुरू करने के लिए काम जारी है, और अगले तीन महीनों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होने की संभावना है।

महिंद्रा ने कंपनी के भविष्य के दृष्टिकोण के अनुरूप, इस साल के शुरू में ऑटो एक्सपो में ई-केयूवी 100 लॉन्च किया। ऑटो एक्सपो में महिंद्रा द्वारा घोषित ई-केयूवी 100 की शुरुआती कीमत (8.25 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) होगी।

Mahindra e-KUV100 कंपनी की पहली इन-हाउस ऑल-इलेक्ट्रिक कार है। SUV को लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक से लैस किया गया है जो 55 मिनट, ऑटो ट्रांसमिशन, फास्ट चार्ज और रिमोट कनेक्शन में 80% तक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है।

डिजाइन-वार, केयूवी 100 एसयूवी का इलेक्ट्रिक संस्करण अपने आईसीई संस्करण से बहुत अलग नहीं है। सबसे बड़ा अंतर बाहरी रूप से नीले रंग की हाइलाइट है और एसयूवी को इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में पहचानने के लिए अंदर की सीटें हैं।

फीचर-वार हालांकि, KUV100 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट और अधिक समृद्ध होगा। इसमें रिमोट डोर लॉक और अनलॉक, केबिन प्रूलिंग विकल्प, लोकेशन ट्रैकिंग, रिमोट डायग्नोस्टिक्स, ड्राइविंग पैटर्न मॉनिटर, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और कई अन्य लोगों के लिए मानक दोहरे एयरबैग होंगे।

Mahindra e-KUV100 को कारमाकर के नए लाइट EV प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे MESMA 48 कहा जाता है। Mahindra e-KUV100 में एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर है जो 54.35 PS की पावर और 120 Nm का टार्क जनरेट करती है। 15.9 kWh की बैटरी से संचालित, ई-केयूवी 100 कार निर्माता द्वारा दावा किए गए सिंगल चार्ज में 147 किमी की रेंज पेश कर सकता है।

महिंद्रा e-KUV100 को इलेक्ट्रिक वाहनों में शिफ्ट करने के इच्छुक लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प क्या हो सकता है। दिल्ली में ग्राहक नई लॉन्च की गई इलेक्ट्रिक वाहन नीति के कारण इसे अधिक सस्ती पाएंगे जो स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को सब्सिडी प्रदान करता है।

दिल्ली सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक कार खरीदने के लिए lakh 1.50 लाख का प्रोत्साहन ई-KUV100 की कीमत को less 7 लाख से कम कर देगा। यह योजना, हालांकि, घोषणा के बाद खरीदे गए पहले हजार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए प्रतिबंधित है। जो लोग छूट जाएंगे, वे इस नीति के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए छूट-ऑफ रोड टैक्स और पंजीकरण शुल्क के माध्यम से लाभ उठा सकते हैं।