×

नवीनतम टोयोटा लैंड क्रूजर क्रैश परीक्षणों में सर्वोच्च स्कोर करता है। वीडियो देखना

 

कार न्यूज़ डेस्क- ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड के बाजारों के लिए 2022 टोयोटा लैंड क्रूजर कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है जो लोकप्रिय एसयूवी मॉडल को अपने लिए एक मामला बनाने में मदद करते हैं। नवीनतम टोयोटा लैंड क्रूजर ने ऑस्ट्रेलियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (ANCAP) क्रैश टेस्ट में सही पांच अंक हासिल किए, यह रेखांकित करते हुए कि वाहन सवारों के साथ-साथ आसपास के लोगों के लिए भी कितना सुरक्षित हो सकता है। वयस्कों के लिए लैंड क्रूजर ने 89 प्रतिशत स्कोर किया। यात्री सुरक्षा और बाल यात्री सुरक्षा के लिए 88 प्रतिशत अंक। एसयूवी ने साइकिल चालकों और पैदल चलने वालों की सुरक्षा के लिए भी 81 प्रतिशत स्कोर किया। कुल मिलाकर वे 77 प्रतिशत अंक हासिल करने में सफल रहे।


ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उपलब्ध लैंड क्रूजर मॉडल में कई एयरबैग, स्वायत्त आपातकालीन ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन प्रस्थान चेतावनी और अनुकूली क्रूज नियंत्रण शामिल हैं। 2021 में दुनिया के लिए अनावरण किया गया, नवीनतम लैंड क्रूजर बिक्री को पूरा करने के लिए तैयार है। इसे आने वाले महीनों में ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और अन्य प्रमुख बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। SUV में ट्विन-टर्बो 3.5-लीटर V6 इंजन है जो 409 hp और 650 Nm का टार्क देता है। और जबकि वाहन के बाहरी प्रोफाइल में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है, केबिन में महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं, और परिवर्तनों में अब मानक के रूप में नौ इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और वैकल्पिक के रूप में 12.3 इंच की स्क्रीन शामिल है। वायरलेस फोन चार्जिंग, एक HUD और एक 360-डिग्री कैमरा भी दिए गए हैं।


नई लैंड क्रूजर ने पहले ही काफी दिलचस्पी ले ली है, और प्रतिक्रिया यह रही है कि टोयोटा ने अमेरिका में खरीदारों के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने की योजना बनाई है जो उन्हें खरीद के 12 महीनों के भीतर वाहन बेचने से रोकता है। यह उपभोक्ता को आपूर्ति और मांग के बीच अंतर के कारण वाहन खरीदने और फिर उसे अधिक कीमत पर बेचने से रोकने के लिए है। एक अन्य कारक यह है कि लैंड क्रूजर की मजबूत 4x4 क्षमताएं इसे दुनिया के संवेदनशील क्षेत्रों में एक पसंदीदा वाहन बनाती हैं और इसका उपयोग नापाक उद्देश्यों वाले लोगों के लिए किया जा सकता है।