×

लैंबॉर्गिनी ने बहुत ही कम समय में इस  SUV का रिकॉर्ड उत्पादन, जाने खास बातें इसके बारे में 

 

ऑटोमोबिली लैंबॉर्गिनी ने दमदार SUV उरुस की 15,000 यूनिट उत्पादन का आंकड़ा पार कर लिया है. इस संख्या को पार करने के साथ ही उरुस इटैलियन निर्माता कंपनी के इतिहास में सबसे ज़्यादा बनाई जाने वाली कार बन गई है. दुनियाभर में उरुस की बिक्री शुरू करने के महज़ 3 साल में कंपनी ने उत्पादन का यह मुकाम हासिल कर लिया है.

. लैंबॉर्गिनी की कुल बिक्री में उरुस का योगदान काफी बड़ा है. SUV के साथ 4.0-लीटर ट्विन-सिलेंडर वी8 इंजन दिया गया है जो 641 बीएचपी ताकत और 850 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. भारत में लॉन्च हुई दमदार SUV उरुस को MLB प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो बैंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में इस्तेमाल किया गया है.लैंबॉर्गिनी उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है. यह इंजन 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है,वहीं इसे 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लगता है. 

फीचर्स की बात करें तो कंपनी पहले से ही लग्ज़री कारें बनाने के लिए फेमस है और इस SUV में भी कंपनी ने 3 करोड़ रुपए कीमत के हिसाब से फीचर्स दिए हैं. कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं. लैंबॉर्गिनी ने इस कार में रफ्तार के साथ बेहतरीन ब्रेकिंग भी दी है जिससे कार को स्पीड में चलाने के साथ ही विपरीत परिस्थिति में तुरंत कंट्रोल में भी लाया जा सकता है.