×

Kia की नई क्रॉसओवर Niro से उठा पर्दा, टाइगर फेस डिजाइन और हाइब्रिड मोटर है खूबी

 

कार न्यूज़ डेस्क - किआ ने अपना नया क्रॉसओवर किआ नीरो 2022 पूरा कर लिया है। कंपनी ने नीरो को 2021 सियोल मोबिलिटी शो में पेश किया है। क्रॉसओवर एकदम नई डिजाइन भाषा और अप-मार्केट इंटीरियर के साथ आता है। इसमें तीन पावरट्रेन विकल्प हैं। कंपनी ने कहा कि नीरो पर्यावरण के अनुकूल सामग्री, उन्नत तकनीक और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस है, जो ग्राहकों की वास्तविक जरूरतों को पूरा करता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस क्रॉसओवर को भारत में साल 2023 में लॉन्च कर सकती है। Kia Niro का डिज़ाइन काफी हद तक HabaNiro कॉन्सेप्ट से प्रेरित है, जिसका अनावरण 2019 न्यूयॉर्क मोटर शो में किया गया था।


क्रॉसओवर में डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ किआ का सिग्नेचर 'टाइगर फेस' है। इसके साथ ही कार में दिया गया एलईडी डीआरएल, स्ट्रेट विंडो, स्पोर्टी सी पिलर और बूमरैंग शेप वाले टेललैंप्स इसे बेहद स्टनिंग लुक देते हैं। नीरो के इंटीरियर में पुनर्नवीनीकरण वॉलपेपर सहित पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग किया गया है। क्रॉसओवर सीट्स यूकेलिप्टस लीफ फैब्रिक से बनी हैं और डोर पैनल्स पर वॉटर बेस्ड पेंट कोटिंग दी गई है।


नई किआ कार की तरह इसमें एसिमेट्रिकल सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड दिया गया है। क्रॉसओवर सीटें पतली और हल्की हैं, और हेडरेस्ट में पीछे की तरफ एक कोट हैंगर भी है। प्रीमियम अनुभव प्रदान करने के लिए नीरो में एंबियंट मून लाइटिंग और इलेक्ट्रॉनिक गियरशिफ्ट डायल हैं। किआ नीरो को तीन पावरट्रेन विकल्पों - हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड और प्योर इलेक्ट्रिक में पेश किया गया है। किआ की नई इलेक्ट्रिक कार के उलट यह ई-जीपी प्लेटफॉर्म पर आधारित नहीं है। क्रॉसओवर ग्रीनज़ोन ड्राइव मोड के साथ आता है, जो स्वचालित रूप से (पी) एचईवी ईवी ड्राइव मोड में स्विच हो जाता है।