×

किआ नीरो ने बोल्ड लुक के साथ हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड और पूर्ण इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में शुरुआत की

 

कार न्यूज़ डेस्क - किआ ने सियोल मोबिलिटी शो में अपनी नई पीढ़ी की नीरो एसयूवी के कवर का अनावरण किया। एसयूवी एक नए 'ऑपोजिट यूनाइटेड' डिजाइन दर्शन के साथ आती है जो पहली पीढ़ी की तुलना में अधिक बोल्ड दिखती है। एसयूवी 5 दिसंबर तक इवेंट में प्रदर्शित होगी। दूसरी पीढ़ी की कोरियाई एसयूवी 2019 हबनिरो अवधारणा से अपने डिजाइन संकेत लेती है। नए नीरो के लिए सिग्नेचर 'टाइगर नोज' ग्रिल को फिर से डिजाइन किया गया है। यह अब हुड से नीचे बीहड़ फेंडर तक फैली हुई है। इसमें 'हार्टबीट' एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) भी मिलती है। कुल मिलाकर, नीरो स्टाइलिश और बोल्ड क्रॉसओवर लुक और हाई-टेक टू-टोन बॉडी पहनता है। पीछे की तरफ, SUV में बूमरैंग के आकार की रियर टेललाइट्स हैं।


Nero के इंटीरियर को भी पूरी तरह से नए सिरे से तैयार किया गया है, जिसका डैशबोर्ड Kia EV6 जैसा दिखता है। दो खंडों में विभाजित दोहरी स्क्रीन हैं। पहली स्क्रीन, काउंटरों को प्रदर्शित करती है, दूसरे स्लैब में दाईं ओर फैली हुई है, आगे तिरछे मल्टीमीडिया सिस्टम का प्रतिनिधित्व करती है। नीचे एक फ्लोटिंग सेंटर कंसोल है जिसके बीच में ग्लॉसी ब्लैक एक्सेंट के साथ इलेक्ट्रॉनिक गियरशिफ्ट व्हील है। ऑडियो-विज़ुअल स्क्रीन और एयर वेंट आधुनिक डैश डिज़ाइन के विकर्ण रिक्ति में शामिल हैं, जबकि परिवेशी मूड लाइटिंग इंद्रियों को बढ़ाती है और एक स्वागत योग्य इंटीरियर बनाती है।


सामग्री के संदर्भ में, किआ नीलगिरी के पत्तों से बने कार्बनिक पॉलीयूरेथेन और कपड़ा फाइबर में हेडलाइनर और सीटों के लिए पुनर्नवीनीकरण वॉलपेपर का उपयोग करता है। नई Nero में "ग्रीनज़ोन" ड्राइविंग मोड भी है। यह स्वचालित रूप से हाइब्रिड से इलेक्ट्रिक में स्विच हो जाता है जब ड्राइवर चाहता है। किआ के अध्यक्ष और सीईओ हो सुंग सोंग ने कहा, "किआ अधिक टिकाऊ की ओर बढ़ना जारी रखता है। भविष्य सभी को एक नए गतिशील युग में आंदोलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता है।