×

अगर मंहगी गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो ऑडी ने आपके लिए लॉन्च की नई कार

 

मंहगी गाड़ियों की बात करें तो ऑडी का नाम सुनाई देता है। जो कि एक स्पोर्ट कार के लिए मशहूर है। ऑडी इंडिया ने गुरूवार को अपनी नई कार लॉन्च की है। और कंपनी ने उसका नाम एंट्री लेवल सिडैन ए 3 रखा हैं। कंपनी ने अपनी नई कार को फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च किया हैं। कंपनी इस नई कार को दो वर्जनों में लॉन्च किया है। जहां पर पेट्रोल वर्जन की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 30.5 लाख रखी हैं और डीजल कार की कीमत 32.3 लाख रखी हैं।

Audi A 3 new car

यदि इस कार के पेट्रोल इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस कार में 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। जो कार को 150 पीसी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है। कंपनी ने इस कार में 7 स्पीड एस टॉनिक गियर बॉक्स दिए है। आगे कंपनी इस कार को लेकर यह दावा कर रही हैं कि यह कार आपको 19.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

मर्सेडीज ने अपनी अब तक की सबसे अच्छी कार लॉन्च कि

जहां कंपनी ने इसके पेट्रोल इंजन में इतना सब कुछ दिया है वहीं इसके डीजल इंजन में कुछ कमी नहीं हैं। कंपनी के द्वारा इसके डीजल इंजन को इसकी मौजूदा इंजन मॉडल से लिया गया है। जो कार को 143 पीसी का पावर देता है। और 320 एनएम का टॉर्क देता है। कंपनी ने इसके डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड गियर बॉक्स दिए है।

audi-a3-facelift-interior image

यदि कार के फीचर्स की बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें एलईडी हैडलैप्स दिए गए हैं। जबकि इस नई कार ए 3 में केबिन में नए थ्री स्पोक स्टीयरिंग के अलावा बाकी सब कुछ पुराने जैसा ही है। जबकि इसके बाय जेनन हैडलैप्स स्टैंडर्ड है। कंपनी के द्वारा इसके टेललैंप्स पर ऑडी के डाइनैमिक टर्न इंडिकेटर्स दिए है। इसके साथ ही इन्फोटेंमेंट सिस्टम में ऑडी की नई एमएमआई यूनिट दी गई है।

audi-a3 image

कंपनी ने इसके डिजाइन में भी कुछ अहम बदलाव किए हैं। इस कार का अगला हिस्सा ऑडी ए 4 से मिलता जुलता बनाया गया है। कंपनी ने अपनी इस नई कार ए 3 में सिंगल फ्रेम हैक्सागोनल गिल दी है। जबकि इस कार में हैडलैंप्स ए 4 के जैसे ही दिए गए हैं। कंपनी ने इस कार के साइड टायर कें अलावा ओर कोई खास बदलाव नहीं किया है। इस बार कंपनी ने इसके टेललैंप्स नए ग्राफिक्स के दिए है। तथा कंपनी ने इसके पिछले बंपर में भी बदलाव किए है।

कंपनी का मानना है कि यह कार उपभोर्क्ताओं की पंसद बन सकती हैं और इसे बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है।