×

होंडा टू-व्हीलर इंडिया ने कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना की घोषणा की

 

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने कंपनी के स्थायी कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) शुरू की है। निर्णय बाजार की चुनौतीपूर्ण स्थितियों और भारतीय अर्थव्यवस्था में मंदी के बीच आता है, हालांकि मोटर वाहन उद्योग ने COVID-19 महामारी से आने वाली चुनौतियों के बाद कुछ उछाल देखा है। वीआरएस इस साल 5 जनवरी से 23 जनवरी तक चलेगा और स्थायी कर्मचारियों को शामिल करेगा, निदेशक स्तर के अधिकारियों को छोड़कर। स्थायी कर्मचारी जिन्होंने 31 जनवरी 2021 को कंपनी के साथ 10 वर्ष पूरे कर लिए हैं या जो 40 वर्ष से अधिक आयु के हैं, वे V के लिए विकल्प चुन सकते हैं।

एचएमएसआई ने एक बयान में कहा कि भारतीय ऑटो उद्योग पिछले तीन वर्षों से असाधारण चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है “लंबे समय से मांग में गिरावट और सीओवीआईडी ​​-19 महामारी से समग्र आर्थिक गिरावट पर विचार कर रहा है।”

एचएमएसआई ने एक प्रेस बयान में कहा, “हमारे सहयोगियों के लिए वीआरएस योजना की घोषणा होंडा की समग्र उत्पादन वसूली रणनीति का एक हिस्सा है, जो सभी 4 कारखानों में लंबी अवधि के व्यापार स्थिरता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से हमारी परिचालन दक्षता में सुधार लाने के लिए है।”

“इस रणनीति के हिस्से के रूप में, सभी योग्य स्थायी सहयोगियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) विकल्प। यह उन सहयोगियों को एक नया अवसर देता है जो अपने जीवन में नए आयाम तलाशने की इच्छा रखते हैं और उद्योग के वित्तीय और स्वास्थ्य सेवा के बीच उन्हें सर्वश्रेष्ठ रूप से सशक्त बनाते हैं। बयान में कहा गया है कि लाभ, संगठन की समग्र परिचालन क्षमता को बेहतर बनाने में मदद करता है।

वीआरएस के तहत, वरिष्ठ प्रबंधकों, उपाध्यक्षों और स्थायी कर्मचारियों को अधिकतम amount 72 लाख की राशि मिल सकती है। प्रबंधकों को ₹ 67 लाख, उप प्रबंधक () 48 लाख), सहायक प्रबंधक (get 36 लाख), वरिष्ठ कार्यकारी (Executive 31 लाख), कार्यकारी (lakh 27 लाख) और सहायक कार्यकारी (lakh 15 लाख) मिल सकते हैं। कंपनी पहले 400 कर्मचारियों के लिए ₹ 5 लाख अतिरिक्त की पेशकश कर रही है जो इस योजना का विकल्प चुनते हैं।

दिसंबर 2020 में, HMSI ने 2,42,046 इकाइयों की घरेलू बिक्री की सूचना दी, एक साल पहले इसी महीने में सिर्फ 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। एक्सपोर्ट्स की संख्या 20,981 इकाइयों की है, कुल दिसंबर 2020 की बिक्री 2,63,027 यूनिट्स है। अक्टूबर से दिसंबर 2020 की तिमाही चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के रूप में सामने आई, जहां होंडा ने सकारात्मक बिक्री की सूचना दी।