×

Honda Motorcycle व Delhi Traffic Police ने मनाई Traffic Training Park की 7वीं वर्षगांठ

 

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क - शहर में सड़क सुरक्षा और सुरक्षित ड्राइविंग आदतों के बारे में सकारात्मक जागरूकता फैलाते हुए, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बाबा खड़क सिंह मार्ग, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली में ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क की 7वीं वर्षगांठ मनाई। इस अवसर पर सहायक पुलिस आयुक्त, सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ, दिल्ली यातायात पुलिस, उमेश भारद्वाज भी उपस्थित थे। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नवंबर 2014 में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड (HMSI) ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से नई दिल्ली में एक और ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क का उद्घाटन किया।


मिनी-सिटी अवधारणा के आधार पर, ट्रैफिक पार्क वास्तविक सड़क की स्थिति जैसे ट्रैफिक सिग्नल, ज़ेबरा क्रॉसिंग और स्पीड ब्रेकर की नकल करता है। होंडा मोटरसाइकिलें शहर में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैला रही हैं। उसी समय, होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया ने घोषणा की कि अपनी स्थापना के बाद से, सभी आयु समूहों के लिए अपने दैनिक प्रशिक्षण के माध्यम से, कंपनी ने नई दिल्ली के 1.5 लाख से अधिक लोगों को शिक्षित किया है। कंपनी का अनुमान है कि इसमें 1 मिलियन से अधिक बच्चे और 50,000 नए और मौजूदा सवार शामिल हैं, पुरुष और महिला दोनों।


सहायक पुलिस आयुक्त, सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ, दिल्ली यातायात पुलिस, उमेश भारद्वाज ने यातायात प्रशिक्षण पार्क के प्रभाव पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की। इस बीच, उन्होंने कहा, "सात साल पहले, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने होंडा टू व्हीलर्स इंडिया के साथ मिलकर सड़क सुरक्षा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली में बीकेएस मार्ग पर एक ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क का उद्घाटन किया।"