×

Greaves Electric ने तमिलनाडु में किया अपने सबसे बड़े प्लांट का उद्घाटन, हर साल बनेंगे 1.20 लाख से ज्यादा वाहन

 

बाइक न्यूज़ डेस्क - इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स की अग्रणी निर्माता कंपनी ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने तमिलनाडु के रानीपेट में अपनी सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी का उद्घाटन किया। साइट के चारों ओर हरियाली बनाए रखने के लिए बनाया गया 35 एकड़ का प्लांट, तमिलनाडु के औद्योगिक केंद्र में स्थित है और घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी हब के रूप में काम करेगा। संयंत्र से भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपनी बढ़ती हिस्सेदारी का विस्तार करने के लिए रुपये की लागत की उम्मीद है। 700 करोड़ निवेश योजना का हिस्सा है। कंपनी वर्तमान में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में तेजी से आगे बढ़ रही है।


इस वित्तीय वर्ष के अंत तक रानीपत संयंत्र की उत्पादन क्षमता 120,000 इकाइयों की होगी और भविष्य में उत्पादन क्षमता 10 लाख इकाई तक पहुंचने की उम्मीद है। कंपनी के पास आज एक मजबूत कार्यबल है जो अपनी स्थापना के बाद से एक ब्रांड पहचान रहा है। कंपनी प्लांट में 70 फीसदी महिला कर्मचारियों को काम पर रख रही है। इस अवसर पर, नागेश ए बसवनहल्ली, एमडी और ग्रुप सीईओ, ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड ने कहा, “हम देश भर में यात्रियों के लिए किफायती, विश्वसनीय और भरोसेमंद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 


 ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के पास 7000 से अधिक टचपॉइंट, 12,000 सहयोगी मैकेनिक्स और एक समर्पित ऑन-कॉल सपोर्ट टीम के साथ एक मजबूत खुदरा और बिक्री के बाद का नेटवर्क है। इसके अलावा कंपनी ने अक्टूबर में 7,500 यूनिट्स की बिक्री की। कंपनी के अनुसार, गैर-मेट्रो क्षेत्रों और छोटे शहरों में मांग बढ़ रही है, जिसमें हाई-स्पीड सेगमेंट बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान देता है। ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के अनुसार, हाल ही में लॉन्च हुई एम्पीयर मैग्नस ईएक्स को उपभोक्ताओं से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। मैग्नस EX एक बार चार्ज करने पर 121 किमी की रेंज प्रदान करता है और इसकी कीमत रु। 68,999 (एक्स-शोरूम)। मैग्नस ईएक्स 53 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति से दौड़ सकता है।