×

कम खर्च में सबसे सस्ती 7-सीटर कार खरीदने का शानदार मौका, मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क- भारतीय बाजार में हमेशा बेहतर जगह और ज्यादा बैठने की क्षमता वाली कारों की मांग रहती है। अगर आप कम कीमत में अच्छी माइलेज वाली 7 सीटर कार खरीदना चाह रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतरीन मौका है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी किफायती एमपीवी मारुति इको की खरीद पर इस अक्टूबर में बंपर डिस्काउंट दे रही है।

इस वाहन का व्यापक रूप से व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। कार दो अलग-अलग लेआउट, 5 सीटों और 7 सीटों में आती है। इस कार को खरीदने पर 5,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 10,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 2,500 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट मिल रहा है। यह डिस्काउंट सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट पर दिया जा रहा है, CNG वेरिएंट पर कोई डिस्काउंट नहीं है।कंपनी ने Maruti Eco में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 73PS की पावर और 98Nm का टार्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कार सीएनजी वेरियंट में भी उपलब्ध है, जिसका इंजन 63 पीएस की पावर और 85 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसका पेट्रोल वेरिएंट 16.11 किमी/लीटर तक और सीएनजी वेरिएंट 20.88 किमी/लीटर तक का माइलेज देता है। सुविधाओं में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और मैनुअल एयर कंडीशनिंग के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं।