×

पिछले छह महीनों में “यारिस” यूरोप की पसंदीदा टोयोटा बनी ?

 

ब्रूसेल्स: टोयोटा यारिस पिछले छह महीनों में दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों के लिए यूरोप में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनकर उभरी है।टोयोटा ने यूरोप के यारिस (और हाइब्रिड) की 80,000 से अधिक इकाइयाँ 2020 के पहले छह महीनों (H1) में बेची हैं। कार निर्माता ने शनिवार को बाजार में टोयोटा और लेक्सस वाहनों की पहली छमाही में बिक्री की, जो COVID-19 के कारण तेजी से अनुबंधित हुए वैश्विक सर्वव्यापी महामारी के चलते हुई थी।

ये परिणाम 2019 में इसी अवधि में -26.5% की कमी का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन कुल यूरोपीय बाजार से बेहतर प्रदर्शन करते हैं, जो -36% घट गया। इसी अवधि में, टोयोटा और लेक्सस की बाजार हिस्सेदारी 0.8 पॉवर चढ़कर 6.1% हो गई, जो अपने हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग से प्रेरित है। टीएमई की समग्र संकर बिक्री मिश्रण 51% पर रहा, जो पश्चिम यूरोप में 63% तक बढ़ गया।

टोयोटा के बेस्ट सेलर्स में यारिस, कोरोला एचबी, टूरिंग स्पोर्ट्स एंड सेडान और आरएवी 4 शामिल हैं जिन्होंने इस अवधि के दौरान ब्रांड की कुल 395,267 बिक्री का लगभग आधा हिस्सा दिया है। हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों ने कुल टोयोटा मिक्स का 50% हिस्सा बनाया, जबकि कोरोला हैचबैक और टूरिंग स्पोर्ट्स और टोयोटा सी-एचआर एचईवी संबंधित शेयर 90% से अधिक थे।“इन अनूठी परिस्थितियों में, टोयोटा और लेक्सस ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

हम गति प्राप्त करने लगे हैं। आगे यह देखते हुए कि हम 2020 में कम से कम 950,000 बिक्री हासिल करने की उम्मीद कर रहे हैं, जो कि एक बाजार में 2019 की तुलना में -13% कम है, जो कि -25% से नीचे हो सकता है। हमने अपनी 2020 की योजनाओं को एक महत्वाकांक्षी मार्ग पर फिर से स्थापित किया है, लेकिन यह स्वीकार करते हैं कि आगे बहुत अनिश्चितता बनी हुई है, ”मैथ्यू हैरिसन, कार्यकारी उपाध्यक्ष टोयोटा मोटर यूरोप ने कहा ।