×

Toyota ने लांच किया अपनी Fortuner Leader Edition,जल्द भारतीय बाजार में इन फीचर के साथ होगी लांच 

 

कार न्यूज़ डेस्क,टोयोटा इंडिया ने देश में एक नई कार लॉन्च की है। टोयोटा ने अपनी 7-सीटर एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन के साथ बाजार में कदम रखा है। टोयोटा का यह मॉडल डीजल 4*2 वेरिएंट पर आधारित है। टोयोटा ने इस मॉडल के फीचर्स में कुछ बदलाव किए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इसके स्टाइल में भी कुछ बदलाव किए हैं। कंपनी के इस मॉडल की कीमत स्टैंडर्ड फॉर्च्यूनर से ज्यादा है। फॉर्च्यूनर टोयोटा के सबसे लोकप्रिय ब्रांड्स में से एक है। 2009 से अब तक जापानी कार निर्माता ने भारत में 2.5 लाख से ज्यादा गाड़ियां बेची हैं।

लीडर एडिशन लॉन्च

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने फॉर्च्यूनर लाइन-अप में एक और कार जोड़ दी है। कंपनी ने भारतीय बाजार में फॉर्च्यूनर का लीडर एडिशन लॉन्च किया है। इस कार को डुअल-टोन एक्सटीरियर पेंट के साथ लाया गया है, जिसमें ब्लैक, व्हाइट और क्लैरिटी शामिल हैं। इस कार में ब्लैक अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं। इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें डुअल-टोन सीट्स हैं। इसके साथ ही कार में कई एडवांस फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

इसमें वायरलेस चार्जर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ऑटो फोल्डिंग मिरर जैसे फीचर्स शामिल हैं। टोयोटा फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन का पावरट्रेनटोयोटा ने लीडर एडिशन का 4*2 वेरिएंट दमदार स्टाइलिंग के साथ लॉन्च किया है। टोयोटा की इस कार में 2.8-लीटर डीजल इंजन है, जिसमें 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी है। इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट 201 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, इसका मैनुअल वेरिएंट 201 bhp की पावर और 420 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत

कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है। टोयोटा ने इसकी कोई आधिकारिक कीमत घोषित नहीं की है। ग्राहक की डील के मुताबिक, कार में जरूरत के हिसाब से फीचर्स को कस्टमाइज करने के बाद इसकी कीमत बताई जाएगी। टोयोटा के इस 4*2 वेरिएंट की कीमत 35.93 लाख रुपये से 38.21 लाख रुपये के बीच हो सकती है।