×

सात लाख से भी कम में मौजूद हैं यह 7 Seater Car, 27 की माइलेज के साथ मिलेंगे यह फीचर 

 

कार न्यूज़ डेस्क,क्या आपको परिवार के लिए बड़ी साइज़ की कार चाहिए? क्या आप ऐसी कार की तलाश में हैं जिसमें आप ज़्यादा सामान लेकर यात्रा कर सकें? मारुति ने बाज़ार में ऐसी ही एक कार पेश की है। यह 7 सीटर कार CNG में भी आती है। हम बात कर रहे हैं लोगों की ऑल टाइम फेवरेट और कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार Eeco की।इस दमदार कार में 1.2 लीटर का हाई पावर पेट्रोल इंजन लगा है। मारुति Eeco को 6.59 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा रहा है। इस कार में BS6 हाई माइलेज इंजन लगा है, जो सड़क पर पेट्रोल पर 20.20 kmpl और CNG पर 27.05km/kg तक का माइलेज देता है।

कार में स्टील व्हील के साथ स्टैन्डर्ड ब्लैक बंपर दिए गए हैं।

मारुति सुजुकी Eeco तीन वेरिएंट Std, Std AC और CNG में आती है। इसमें क्लियर लेंस रिफ्लेक्टर हेडलैंप और बड़े साइज़ के टायर दिए गए हैं। कार में मैनुअल ट्रांसमिशन और 1197 cc का इंजन दिया गया है। इसमें स्टील व्हील के साथ स्टैन्डर्ड ब्लैक बंपर दिए जा रहे हैं।

कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर

कार में सेफ्टी का खास ध्यान रखा गया है। इसमें एंटी ब्रेकिंग सिस्टम है, यह सिस्टम सेंसर के साथ चारों टायर से जुड़ा हुआ है, जिससे राइडर को कार को कंट्रोल करने के लिए ज्यादा समय मिलता है। इसी तरह कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलते हैं, जिससे कार को बैक करना आसान हो जाता है और दुर्घटना का खतरा कम हो जाता है।

कार में पीछे की सीट पर स्लाइडिंग दरवाजे

इस कार में पीछे की सीट पर स्लाइडिंग दरवाजे हैं, जो इसे खास बनाते हैं, मारुति सुजुकी ईको का मुकाबला मार्केट में रेनॉ ट्राइबर से है। कार में 80 बीएचपी की पावर और 104.4 एनएम का पीक टॉर्क मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें डिजिटल क्लस्टर, रोटरी डायल और रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट दी गई है।