×

 5 लाख रुपये से भी कम में आती हैं यह बेस्ट कारें,फटाफट चेक करें लिस्ट 

 

कार न्यूज़ डेस्क,कार खरीदना हर किसी का सपना होता है, लेकिन कम बजट के कारण कई लोग इसे खरीद नहीं पाते हैं। ऐसे में आज हम आपको दो ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बाजार में काफी लोकप्रिय हैं और उनकी कीमत भी 5 लाख रुपये से कम है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो 6 वेरिएंट में उपलब्ध है; स्टैंडर्ड, एलएक्सआई, वीएक्सआई, वीएक्सआई प्लस, वीएक्सआई (ओ), और वीएक्सआई प्लस (ओ)। इसमें एसयूवी से प्रेरित एक लंबा रुख है। यह स्टील व्हील, छत पर लगे एंटीना, बॉडी रंग के बंपर, हैलोजन हेडलाइट्स और सी-आकार की टेल लाइट्स के साथ आता है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.26 लाख रुपये है।सुविधाओं के संदर्भ में, एस-प्रेसो विद्युत रूप से समायोज्य ओआरवीएम, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ सात-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, स्टीयरिंग-माउंटेड नियंत्रण, रिवर्स पार्किंग सेंसर और अन्य सुविधाओं से सुसज्जित है।एस-प्रेसो में पावरट्रेन के तौर पर 1.0-लीटर, K10C पेट्रोल इंजन मिलता है जो 66bhp और 89Nm का आउटपुट जेनरेट करता है। यह इंजन CNG किट के साथ भी उपलब्ध है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के माइलेज की बात करें तो यह 24.12 किमी प्रति लीटर से लेकर 32.73 किमी/किग्रा तक है।

रीनॉल्ट क्विड
रेनॉल्ट क्विड की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.70 लाख रुपये है। यह दो डुअल-टोन रंग विकल्पों में आता है; मेटल मस्टर्ड और आइस कूल व्हाइट में आता है। इसके अलावा मूनलाइट सिल्वर और ज़ांस्कर ब्लू सिंगल-टोन पेंट विकल्प भी उपलब्ध हैं।क्विड में सीट बेल्ट पायरोटेक और लोड लिमिटर मानक के रूप में उपलब्ध हैं। अन्य विशेषताओं में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रियर-व्यू कैमरा के साथ रिवर्स पार्क सेंसर शामिल हैं। मुख्य आंतरिक हाइलाइट्स में मीडियानेव इवोल्यूशन के साथ 8-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, डुअल-टोन फैब्रिक सीट कवर और एक तेज़ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं।क्विड में 0.8-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 53bhp और 72Nm का आउटपुट जेनरेट करता है और दूसरा इंजन विकल्प 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट है जो 67bhp और 97Nm का आउटपुट जेनरेट करता है। गियरबॉक्स विकल्पों में एएमटी ऑटोमैटिक और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन शामिल है। इसमें पांच लोगों के बैठने की जगह है। माइलेज की बात करें तो एक लीटर पेट्रोल 22 किलोमीटर तक चलता है।

मारुति ऑल्टो K10
मारुति के इस एंट्री लेवल मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है। यह चार प्रमुख वेरिएंट में उपलब्ध है; एसटीडी, एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई+। लोअर-स्पेक LXi और VXi ट्रिम्स भी CNG किट के विकल्प के साथ आते हैं।